नेतन्याहू बोले-ईरान ने बहुत बड़ी गलती कर दी, अब उसे इसकी कीमत चुकानी होगी

Iran attack on Israel: ईरान के हमले के दौरान अमेरिका ने भी इजरायल का सहयोग किया जिसके लिए बेंजामिन नेतन्याहू ने अमेरिका को धन्यवाद दिया। कहा कि इजरायल की वायु रक्षा प्रणाली जो दुनिया में सबसे उन्नत है, उसकी बदौलत हमने ईरानी हमले को विफल कर दिया है।

Report :  Network
Update:2024-10-02 06:53 IST

Israel PM Netanyahu (Pic:Social Media)

Iran attack on Israel: ईरान ने इजरायल पर ताबड़तोड़ मिसाइल हमले करके मिडिल ईस्ट में तनाव को और बढ़ा दिया है। इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ईरान के इस हमले पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि ईरान ने हमारे देश पर मिसाइल दागकर बहुत बड़ी गलती की है। उसे इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। यरूशलेम में सुरक्षा कैबिनेट की बैठक हुई जिसमें बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि ईरान का शाम को इजरायल पर हमला विफल रहा। ईरान के हमले के दौरान अमेरिका ने भी इजरायल का सहयोग किया जिसके लिए बेंजामिन नेतन्याहू ने अमेरिका को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि इजरायल की वायु रक्षा प्रणाली जो दुनिया में सबसे उन्नत है, उसकी बदौलत हमने ईरानी हमले को विफल कर दिया है।

किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ है 

ज्यादातर मिसाइलें इंटरसेप्ट की द टाइम्स ऑफ इजरायल के मुताबिक आईडीएफ ने कहा कि इजरायल की हवाई सुरक्षा बहुत बहुत ज्यादा प्रभावी थी। वहीं अमेरिका ने भी समय से पहले ईरान से खतरे का पता लगाकर और कुछ मिसाइलों को रोककर ईरान के हमले से इजरायल की रक्षा में मदद की। आईडीएफ ने कहा कि ईरान के हमले के मिडिल इजरायल में अलग-थलग प्रभाव पड़े हैं। हमले का दक्षिणी इजरायल में ज्यादा असर हुआ है। कहा कि इस हमले में इजरायली वायु सेना की क्षमता को किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ है। आईएएफ के विमान, वायु रक्षा और हवाई यातायात नियंत्रण सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। वे पूरी तरह से सुरक्षित हैं।

ईरान की इजरायल को नई धमकी

ईरान ने इजरायल पर 181 मिसाइल दागने के बाद एक बार फिर इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू को धमकी दी है। ईरान के सशस्त्र बलों के चीफ ऑफ स्टाफ मेजर जनरल मोहम्मद बाघेरी ने कहा कि अगर इजरायल ईरान द्वारा किए गए मिसाइल अटैक को लेकर जवाबी कार्रवाई की तो ऑपरेशन कई गुना अधिक जोरदार तरीके से दोहराया जाएगा। लेबनान में ईरान के हिज्बुल्लाह सहयोगियों के खिलाफ इजरायल के ऑपरेशन के जवाब में ईरान ने मंगलवार शाम को इजरायल पर एक के बाद एक ताबड़तोड़ 181 बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं। 

Tags:    

Similar News