यहां हुआ भीषण विस्फोट, तुरंत खाली कराए गए तीन बड़े शहर

अमेरिका के टेक्सास शहर के एक रसायन प्लांट में बड़ा धमाका हुआ है। देर रात एक के बाद एक दो भीषण विस्फोट हुए हैं, इस विस्फोट में तीन लोग घायल हुए हैं। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि धमाकी आवाज करीब 30 मील दूर तक महसूस किए गए।

Update: 2019-11-28 09:03 GMT

वाशिंगटन: अमेरिका के टेक्सास शहर के एक रसायन प्लांट में बड़ा धमाका हुआ है। देर रात एक के बाद एक दो भीषण विस्फोट हुए हैं, इस विस्फोट में तीन लोग घायल हुए हैं। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि धमाकी आवाज करीब 30 मील दूर तक महसूस किए गए।

रसायन प्लांट में धमाका होने के बाद अब एहतियात के तौर पर तीन शहरों में रह रहे लोगों को शहर खाली करने का आदेश दिया गया है।

यह भी पढ़ें...गांधी परिवार का प्रज्ञा ठाकुर पर ताबड़तोड़ हमला, राहुल गांधी ने बताया आतंकी

टेक्सास के पोर्ट नेचेस में टीपीसी ग्रुप पेट्रोकेमिकल प्लांट में पहला धमाका रात एक बजे हुआ। इसी प्लांट में दूसरा धमाका दोपहर एक बजे हुआ। इस वजह से अब इस प्लांट के आसपास 4 मील के दायरे में रहने वाले लोगों को इस स्थान से दूर जाने के लिए कहा गया है।

प्लांट में हुए विस्फोट की वजह से दो मजदूरों और एक अन्य व्यक्ति को चोट लगी है। किसी के मौत की खबर नहीं है। सुरक्षा अधिकारियों ने आदेश दिया है कि सभी निवासी टेक्सास के पोर्ट नीचेस में टीपीसी समूह के संयंत्र में एक दूसरे विस्फोट के बाद अपने घरों को खाली कर दें।

यह भी पढ़ें...साध्वी प्रज्ञा के बयान पर संसद में जमकर हंगाम, राजनाथ सिंह ने दिया ये बड़ा बयान

बताया जा रहा है कि पहला विस्फोट पेट्रोकेमिकल संयंत्र में रात 1 बजे हुआ उसके बाद दूसरा विस्फोट बुधवार को दोपहर 1 बजे के बाद हुआ। इसके बाद से प्लांट में लगातार आग लगी है। इससे धुआं उठ रहा है। यहां पर लगी आग के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं।

रसायन प्लांट में हुए विस्फोट के धमाके इतने जोरदार थे कि आसपास के इलाके के घरों में लगी कांच और कुछ फैंसी दरवाजे तक टूट गए। अब लोग इसे साफ करने में लगे हुए हैं। उनको कभी उम्मीद भी नहीं हुई थी कि विस्फोट से उनके घरों में लगी खिड़की को नुकसान होगा।

यह भी पढ़ें...उद्धव के साथ ये मंत्री पद की लेंगे शपथ, जानिए कौन होगा डिप्टी CM

जेफरसन काउंटी शेरिफ कार्यालय ने बताया कि जलते हुए संयंत्र के चारों ओर एक अनिवार्य आधा मील का निकासी क्षेत्र लगाया गया था। इसी के साथ लोगों से कहा गया था कि वे अपने घरों को छोड़ दें।

करीब 8 बजे से 12 बजे तक, दक्षिण पूर्व टेक्सास अलर्टिंग नेटवर्क या 'एसटीएएन' ने हाईवे 73 के उत्तर में सभी पोर्ट आर्थर निवासियों के लिए आश्रय के लिए एक चेतावनी की गई है।

Tags:    

Similar News