भारत विरोधी अमेरिकी सांसद इल्हान उमर से मिले राहुल, खालिस्तान और आजाद कश्मीर की हैं पैरोकार, भाजपा ने बोला हमला

Rahul Gandhi Meet Ilhan Omar: इल्हान उमर खालिस्तान और कश्मीर को अलग देश बनाने का समर्थन करती रही हैं। राहुल गांधी की इस मुलाकात पर भाजपा ने तीखा हमला बोला है।

Written By :  Anshuman Tiwari
Update:2024-09-11 12:21 IST

Rahul Gandhi Meet Ilhan Omar   (photo: social media )

Rahul Gandhi Meet Ilhan Omar: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी इन दिनों अमेरिका के दौरे पर हैं। इस दौरान कांग्रेस नेता की ओर से दिए गए कुछ बयानों पर खासा विवाद पैदा हो गया है। इन बयानों के अलावा राहुल गांधी की अमेरिकी सांसदों से मुलाकात पर भी भाजपा हमलावर हो गई है। राहुल गांधी ने जिन अमेरिकी सांसदों से मुलाकात की है,उनमें भारत विरोधी डेमोक्रेटिक सांसद इल्हान उमर भी शामिल हैं।

दरअसल इल्हान उमर खालिस्तान और कश्मीर को अलग देश बनाने का समर्थन करती रही हैं। राहुल गांधी की इस मुलाकात पर भाजपा ने तीखा हमला बोला है। भाजपा ने कहा है कि राहुल गांधी की अमेरिका यात्रा के दौरान यह बात साफ हो गई है कि कांग्रेस खुलकर भारत विरोधी काम कर रही है। देश के लोगों को कांग्रेस के इस रवैए से सतर्क रहना चाहिए।

कांग्रेस का एजेंडा भारत विरोधी

भाजपा प्रवक्ता अमित मालवीय ने अमेरिका में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी की इल्हान से मुलाकात की तीखी आलोचना की है। उन्होंने कहा कि अमेरिकी संसद इल्हान उमर की सच्चाई सबको पता है। वे हमेशा भारत विरोधी बयान देती रही हैं। इसके साथ ही वे कट्टरपंथी इस्लामिक विचारों और आजाद कश्मीर की पैरोकार हैं। राहुल गांधी की इस मुलाकात को लेकर पाकिस्तान के नेता भी चौकन्ना होंगे। राहुल गांधी के इस कदम से साफ हो गया है कि कांग्रेस खुलकर भारत विरोधी काम करने में लगी हुई है।

इल्हान उमर से मुलाकात करके घिरे राहुल

भाजपा के वरिष्ठ नेता और सांसद निशिकांत दुबे ने भी अमेरिकी सांसद इल्हान से मुलाकात को लेकर राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि इल्हान उमर ने हमेशा खालिस्तान और कश्मीर को अलग देश बनाने का समर्थन किया है। ऐसी महिला से राहुल गांधी की मुलाकात तमाम सवाल खड़े करती है। राहुल गांधी भी इसी एजेंडे के लिए अमेरिका में समर्थन जुटाने का काम कर रहे हैं।

भाजपा प्रवक्ता संजू वर्मा ने कहा कि राहुल गांधी देश की सत्ता हासिल करने के लिए काफी उतावले हैं। इसी उतावलेपन की वजह से कोई कट्टरपंथी इस्लामी इल्हान उमर से मुलाकात कर सकता है।

इल्हान उमर का रवैया भारत विरोधी

राहुल गांधी ने वॉशिंगटन डीसी में रेबर्न हाउस ऑफिस बिल्डिंग में अमेरिकी सांसदों से मुलाकात की। इस बैठक की मेजबानी ब्रेडली जेम्स शर्मन ने की इस बैठक के दौरान इल्हान उमर के अलावा कई अमेरिकी सांसद मौजूद थे। इल्हान उमर को भारत विरोधी विचारों के लिए जाना जाता है। उन्होंने 2022 में पाक अधिकृत कश्मीर का दौरा किया था। उनकी यह यात्रा पाक सरकार की ओर से प्रायोजित थी। उमर ने अमेरिकी संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से दिए गए भाषण का भी बहिष्कार किया था। वे कई बार विदेशी मंचों पर भारत की आलोचना कर चुकी हैं

सिखों को लेकर राहुल गांधी का विवादित बयान

राहुल गांधी की तीन दिवसीय अमेरिका यात्रा को लेकर खासा विवाद पैदा हो गया है। अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने भारत में रहने वाले सिखों को लेकर भी विवादित बयान दिया था। राहुल गांधी का कहना था कि उनकी लड़ाई राजनीति को लेकर नहीं है बल्कि इस बात की है कि एक सिख तौर पर उन्हें भारत में पगड़ी पहनने की अनुमति मिलेगी या नहीं और क्या वे गुरुद्वारा जा सकेंगे?

उनके इस बयान पर भी भाजपा ने तीखा हमला बोला था। केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने राहुल पर खालिस्तान समर्थक आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू की भाषा बोलने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा कि भारत में रहने वाले सिखों के बारे में गलतबयानी करके राहुल गांधी अमेरिका में रहने वाले सिख समुदाय को गुमराह कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News