Russia-Ukraine Crisis: यूक्रेन के राष्ट्रपति Volodymyr Zelensky को तीन बार मारने की हुई कोशिश, रिपोर्ट

Russia-Ukraine Crisis: रूस-युक्रेन युद्ध के बीच युक्रेन की तरफ से दावा किया गया है कि रूसी सेना द्वारा यूक्रेन में प्रवेश के पश्चात से अब तक यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेन्स्की (Volodymyr Zelensky) को 3 बार मारने की कोशिश की गई है।

Report :  Rajat Verma
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2022-03-04 09:59 GMT

यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेन्स्की और सैनिकों की तस्वीर 

Russia-Ukraine Crisis: रूस द्वारा बीते सप्ताह से यूक्रेन (ukraine news) में दाखिल होने और हमला करने के बाद से दोनों देशों के बीच का युद्ध संघर्ष जारी है। ऐसे में यूक्रेन ने एक प्रदर्शित मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर बेहद ही बड़ा बयान दिया है। इस दावे के मुताबिक रूस द्वारा यूक्रेन में बीते सप्ताह दाखिल होने के बाद से अब तक यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेन्स्की (Volodymyr Zelensky) पर 3 बार आत्मघाती हमले के तहत जान से मारने की कोशिश को जा चुकी है।

रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध (russia ukraine war) स्थिति के अनुरूप हालात बुरे हद तक बिगड़ चुके हैं। ऐसे में दोनों देशों के बीच शांति-वार्ता (peace talks) और युद्ध पर विराम लगाने को लेकर अन्य उपाय नज़र नहीं आ रहे हैं। रूसी सेना लगातार यूक्रेन पर हमलावर होते हुए देश के कई शहरों और परमाणु ऊर्जा संयंत्रों पर कब्ज़ा जमा चुकी है। ऐसे में यूक्रेनी सेना (Ukrainian army) भी लगातार अपनी सैन्य क्षमता के अनुरूप रूसी सेना का सामना कर रही है।

यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेन्स्की को तीन बार मारने की कोशिश

इस रस्सा-कसी के बीच यूक्रेन ने एक बेहद ही चौंकाने वाला दावा किया है, इस दावे के अनुरूप यह कहा गया है कि रूसी सेना द्वारा यूक्रेन में प्रवेश के पश्चात से अब तक यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेन्स्की (Volodymyr Zelensky) को 3 बार मारने की कोशिश की गई है। दरअसल, यूक्रेन ने एक अमेरिकी मीडिया समूह द्वारा प्रदर्शित रिपोर्ट्स के आधार पर यह दावा किया है।

यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेन्स्की: Photo - Social Media 

क्रेमलिन समर्थित वैगनर समूह का हाथ

मीडिया समूह द्वारा प्रदर्शित इस रिपोर्ट में यूक्रेनी राष्ट्रपति को शुरुआती 2 बार जान से मारने की कोशिश के पीछे क्रेमलिन समर्थित वैगनर समूह का हाथ बताया गया है तथा साथ ही यह भी कहा गया है कि यदि यह यूक्रेनी राष्ट्रपति की हत्या करने को लेकर सफल रहते तो रूस इस हत्या की साजिश में शामिल होने से इनकार कर सकता था।

Tags:    

Similar News