Russia Ukraine Tension: रूस-यूक्रेन के बीच बढ़ते तनाव के बीच अमेरिका ने पोलैंड में उतारे अपने सैनिक

Russia Ukraine Tension: अमेरिकी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता जान किर्बी ने बताया है कि यूक्रेन पर रूस के हमले की आशंका को देखते हुए यूरोप में सैनिकों की यह अस्थायी तैनाती की गई है। इस सिलसिले में जर्मनी में तैनात एक हजार अमेरिकी सैनिकों को रोमानिया भेजा जा रहा है।

Written By :  Deepak Kumar
Published By :  Network
Update: 2022-02-06 14:04 GMT

US Army (Social Media) 

Russia Ukraine Tensions: यूक्रेन पर रूसी आक्रमण की आशंकाओं के बीच राष्ट्रपति जो बिडेन (President Joe Biden) के 1,700 सैनिकों को तैनात करने के आदेश दिए गए है। रविवार को यूक्रेन के साथ सीमा के पास दक्षिणपूर्वी पोलैंड में सैकड़ों अमेरिकी कुलीन सैनिकों के आने की उम्मीद थी। 82 वें एयरबोर्न डिवीजन के हवाई पैदल सेना के सैनिकों को रेज़ज़ो-जसियोनका हवाई अड्डे पर आने की उम्मीद थी। उनके कमांडर मेजर जनरल क्रिस्टोफर डोनह्यू हैं, जो 30 अगस्त को अफगानिस्तान छोड़ने वाले अंतिम अमेरिकी सैनिक थे।

अमेरिकी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता जान किर्बी ने बताया है कि यूक्रेन पर रूस के हमले की आशंका को देखते हुए यूरोप में सैनिकों की यह अस्थायी तैनाती की गई है। इस सिलसिले में जर्मनी में तैनात एक हजार अमेरिकी सैनिकों को रोमानिया भेजा जा रहा है।

पोलैंड में अतिरिक्त अमेरिकी सैनिकों को तैनात करने का दिया आदेश

राष्ट्रपति जो बिडेन (President Joe Biden) ने रूस और यूक्रेन के बीच बढ़ते तनाव के बीच नाटो के पूर्वी हिस्से के प्रति अमेरिका की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करने के लिए पोलैंड, रोमानिया और जर्मनी में अतिरिक्त अमेरिकी सैनिकों को तैनात करने का आदेश दिया। नाटो के पूर्वी सदस्य पोलैंड की सीमा रूस और यूक्रेन दोनों से लगती है। रोमानिया यूक्रेन की सीमा में है। डिवीजन 18 घंटे के भीतर तेजी से तैनात कर सकता है और प्रमुख उद्देश्यों को सुरक्षित करने के लिए पैराशूट हमले कर सकता है। फोर्ट ब्रैग, उत्तरी कैरोलिना में स्थित, डिवीजन का इतिहास 1917 में वापस चला जाता है।

4,000 अमेरिकी सैनिक 2017 से पोलैंड में घूर्णन के आधार पर किए गए तैनात

इससे पहले सप्ताह में, यू.एस. विमानों ने यूक्रेन के साथ पोलैंड की सीमा से लगभग 90 किलोमीटर (56 मील) की दूरी पर स्थित हवाई अड्डे पर डिवीजन के तत्वों के आगमन की तैयारी के लिए उपकरण और रसद सैनिकों को लाया। पोलिश सेना के 18वें मैकेनाइज्ड डिवीजन के प्रवक्ता मेजर प्रेजेमिस्लो लिप्ज़िन्स्की के अनुसार, पोलिश सैनिकों ने पहले इराक और अफगानिस्तान में मिशन पर यू.एस. डिवीजन के साथ मिलकर काम किया है। लगभग 4,000 अमेरिकी सैनिक 2017 से पोलैंड में घूर्णन के आधार पर तैनात किए गए हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News