Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच घमासन जंग जारी, टीवी टावर पर हमले में 19 लोगों की मौत

Russia Ukraine War: यूक्रेन और रूस के बीच चल रही जंग से परेशान स्थानीय लोग देश छोड़ने पर मजबूर हो गए हैं। उधर रूस ने दावा किया है कि यूक्रेन सेना के बैलिस्टिक मिसाइल के हमले में उसके 20 नागरिकों की मौत हो गई।

Newstrack :  Network
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2022-03-15 09:25 GMT

रूस और यूक्रेन युद्ध: Photo - Social Media

Russia Ukraine War: यूक्रेन और रूस (russia ukraine war) के बीच युद्ध जारी है। इस बीच रूस ने वेस्ट यूक्रेन स्थित टीवी टावर पर हमला किया है जिसमें 19 लोगों की मौत हो गई है। बता दें कि कि यूक्रेन और रूस के बीच 19 दिनों से घमासन जंग जारी है। यूक्रेन और रूस के बीच चल रही जंग से परेशान स्थानीय लोग देश छोड़ने पर मजबूर हो गए हैं। उधर रूस ने दावा किया है कि यूक्रेन सेना के बैलिस्टिक मिसाइल के हमले में उसके 20 नागरिकों की मौत (20 civilians killed) हो गई।

स्थानीय प्रशासन के मुताबिक जंग से यूक्रेन में तबाही मची है। संयुक्त राष्ट्र ने सोमवार को कहा कि 24 फरवरी को रूसी आक्रमण शुरू होने के बाद से यूक्रेन छोड़कर गए शरणार्थियों की संख्या 28 लाख से ऊपर हो गई है। संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी यूएनएचसीआर ने कहा कि 2,808,792 शरणार्थियों ने अब तक देश छोड़ दिया है, रविवार से और 110,512, यह द्वितीय विश्व युद्ध (second World War) के बाद से यूरोप में सबसे बड़ा शरणार्थी पलायन है।

अब शांति की जरूरत है

यूनिसेफ ने कहा कि सुरक्षा और सुरक्षा की तलाश में दस लाख से अधिक बच्चे यूक्रेन छोड़ चुके हैं। संयुक्त राष्ट्र बाल एजेंसी ने कहा कि "उन्हें अब शांति की जरूरत है।" यूएनएचसीआर ने शुरू में अनुमान लगाया था कि 40 लाख लोग जा सकते हैं, लेकिन पिछले हफ्ते स्वीकार किया कि यह आंकड़ा ऊपर की ओर संशोधित किया जा सकता है।

रूस और यूक्रेन युद्ध: Photo - Social Media

यूक्रेन में युद्ध को समाप्त करने के लिए मध्यस्थता के प्रयासों में भारत आगे

वहीं संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस (United Nations Secretary-General Antonio Guterres) ने सोमवार को कहा कि वह यूक्रेन में युद्ध को समाप्त करने के लिए "मध्यस्थता के प्रयासों" पर भारत और कई अन्य देशों के साथ "निकट संपर्क" में थे।

दुनिया की आंखों के सामने देश को "नष्ट" किया जा रहा

इस बात पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए कि "यूक्रेन" में आग लगी है और दुनिया की आंखों के सामने देश को "नष्ट" किया जा रहा है, गुतारेस ने जोर देकर कहा कि यह यूक्रेन के लोगों पर व्याप्त आतंक को रोकने और कूटनीति और शांति के रास्ते पर चलने का समय है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Tags:    

Similar News