सबसे भयानक हमला: रूस ला रहा यूक्रेन में भीषण तबाही, बड़े-बड़े शहर तत्काल हो रहे खाली

Russia-Ukraine Crisis: रूसी सेना द्वारा यूक्रेन के कई शहरों पर हमला करने की खबर आने के बाद यूक्रेन ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है।

Report :  Rajat Verma
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-03-16 02:59 GMT

Russia-Ukraine Crisis: रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध हालातों के बीच परिस्थितियां लगातार बेकाबू ही नज़र आ रही हैं। ऐसे में रूसी सेना ने हमला जारी रखते हुए यूक्रेन के कई शहरों को तबाह कर दिया हैं। लाखों की संख्या में यूक्रेनी नागरिक सुरक्षा की दृष्टि से अपना घर छोड़ शरणार्थी के रूप में जीवन जीने के लिए बाध्य हैं।

हाल-फिलहाल रूस से बमबारी और गोलीबारी जारी रखते हुए यूक्रेन में भारी तबाही मचाई, हालांकि इन सभी समस्याओं के बीच अब युद्ध भूमि से एक और बुरी खबर निकलकर सामने आ रही है। इस खबर के मुताबिक रूसी सेना ने एक बड़ी संख्या में यूक्रेन के शहरों को निशाना बनाया हुआ है, जिसके चलते वह जल्द ही हवाई हमला कर इन शहरों को तबाह कर सकता है।

रूसी सेना द्वारा यूक्रेन के कई शहरों पर हमला करने की खबर आने के बाद यूक्रेन ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है। इसके तहत लोगों को ज़ल्द से जल्द खतरे वाली जगहों से निकलकर सुरक्षित स्थान की ओर जाने का आग्रह किया है।

इन शहरों में जारी हमले की चेतावनी

रूसी सेना द्वारा यूक्रेन के कई बड़े शहरों में आक्रमण करने के अंदेशे के तहत अब यूक्रेन ने हवाई हमले की चेतावनी जारी कर दी है। यूक्रेन ने अपने देश के चर्कासी, निप्रो, ल्विव, कीव, इवानो-फ्रैंकिव्स्क, ओडेसा, विन्नित्सिया, किरोवोह्रद, खमेलनित्स्की ओब्लास्ट, राजधानी कीव, इज़ियम, क्रेमेनचुक, बिला त्सेरकवा, निकोपोल, मायकोलाइव, कीव, इज़मेल, ओडेसा, पोल्टावा और क्रिवे ओज़ेरो क्षेत्र के शहरों में भी हवाई हमले की चेतावनी जारी की गई है।

इस चेतावनी के तहत लोगों को रूसी सेना द्वारा कभी भी हवाई हमले होने को लेकर भी आगाह लर दिया गया है।

करीब 3 सप्ताह से जारी रूस-यूक्रेन के बीच इस युद्ध के मद्देनज़र अबतक दोनों देशों के बीच कई दौर की वार्ता आयोजित हो चुकी है, लेकिन अभीतक इसका कोई सकारात्मक हल निकलकर सामने नहीं आया है।

Tags:    

Similar News