Russia Ukraine: हजारों लोगों पर मौत का साया, रूसी एयरस्ट्राइक से थर्रा उठा यूक्रेन का थियेटर, मलबे में दबे सभी

Russian Airstrike in Ukraine: रूस ने एयरस्ट्राइक कर जिस थियेटर पर बम बरसाए गए, उसमें करीब 1000 लोग थे, जो एयरस्ट्राइक के बाद मलबे में दब गए हैं।

Newstrack :  Network
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-03-17 02:57 GMT

Russian Airstrike in Ukraine: रूस पर यूरोपीय देशों और अमेरिका द्वारा अंतर्राष्ट्रीय दबाव डालने के बाद भी यूक्रेन पर हमले थमते हुए नहीं दिखाई दे रहे हैं। हर तरफ आगजनी लोगों के चेहरों पर खौफ ही यूक्रेन की नई सूरत बनती जा रही है। ऐसे में यूक्रेन का आरोप है कि रूस ने यूक्रेन के थियेटर के अंदर शरण लिए लोगों पर ताबड़तोड़ हमले किये हैं। रूस की इस एयरस्ट्राइक में कई लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं। 

रूसी एयरस्ट्राइक को लेकर यूक्रेन का दावा है कि जिस थियेटर पर बम बरसाए गए, उसमें करीब 1000 लोग थे, जो एयरस्ट्राइक के बाद मलबे में दब गए हैं। इस बारे में यूक्रेन के अधिकारियों के अनुसार, रूसी सेना ने मारियूपोल शहर के पास एक थियेटर पर अचानक एयस्ट्राइक की। युद्ध के बीच इस थियेटर के अंदर करीब सैकड़ों यूक्रेनी लोगों ने शरण ले रखी थी।

इस पर आगे यूक्रेन ने कहा कि फिलहाल यह तो पता नहीं चल सका है कि इस हमले में कितने लोगों की मौत हुई और कितने घायल हुए, लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस हमले में सैकड़ों लोगों के मारे जाने की आशंका है।

गौरतलब है कि रूस (Russia) और (Ukrainian) के बीच जारी युद्ध को अब तक 21 दिन बीत चुके हैं। आज 22 वां दिन है। तमाम प्रतिबंधों के बाद भी रूस, यूक्रेन पर हमला रोकने के लिए किसी भी शर्त पर तैयार नहीं है।

वहीं अब दोनों देशों के जारी इस युद्ध का मामला इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (ICJ) भी पहुंच गया है। ऐसे में आईसीजे (ICJ) ने बुधवार को रूस को यूक्रेन में तुरंत युद्ध रोकने का आदेश दिया है। साथ ही आईसीजे कोर्ट ने रूस समर्थित देशों से इस मामले में दूरी बनाए रखने के लिए कहा है।

आगे आईसीजे कोर्ट ने कहा है कि इस मामले पर कोर्ट जो भी फैसला करेगा, वो सभी पक्षों के लिए बाध्य होगा। आईसीजे (ICJ) ने रूस के सामने यूक्रेन के सैनिकों के हथियार न डालने की तारीफ भी की। जिस पर कोर्ट ने कहा कि रूसी आक्रमण पर यूक्रेन के लोग, सैनिक और राष्ट्रपति जेलेंस्की का बराबर से मुकाबला करना तारीफ के काबिल है।


Tags:    

Similar News