जानिए किन 3 लोगों को रमजान खत्म होते ही मौत के घाट उतारेगा सऊदी अरब

सऊदी अरब रमजान के खत्म होने के साथ ही तीन प्रमुख स्कॉलर को मौत की सजा देने की तैयारी में है। इनमें अल अवदाह अंतरराष्ट्रीय प्रसिद्धि पाने वाले सुधारवादी हैं, अल करनी उपदेशक, अकेडमिक और लेखक हैं।

Update: 2023-03-29 10:06 GMT

रियाद: सऊदी अरब रमजान के खत्म होने के साथ ही तीन प्रमुख स्कॉलर को मौत की सजा देने की तैयारी में है। इनमें अल अवदाह अंतरराष्ट्रीय प्रसिद्धि पाने वाले सुधारवादी हैं, अल करनी उपदेशक, अकेडमिक और लेखक हैं, जबकि अल ओमारी जाने माने ब्रॉडकास्टर हैं। इन तीनों पर कथित तौर से आतंकवाद के आरोप हैं।

यह भी पढ़ें...राजस्थान बोर्ड के 12वीं कला वर्ग की परीक्षा के नतीजे जारी, ऐसे करें चेक

एक मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि रमजान खत्म होते ही सऊदी अरब के तीन प्रमुख स्कॉलर को मौत की सजा दे दी जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों और एक आरोपी के रिश्तेदार के हवाले से दावा किया गया है कि रमजान का महीना खत्म होते ही इन्हें दोषी करार दिया जाएगा और मौत की सजा सुना दी जाएगी। आधिकारिक रूप से इस मामले पर अभी सरकार ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

यह भी पढ़ें...एसएसपी कलानिधि नैथानी ने वीडियो जारी कर बताई मतगणना की सुरक्षा!!!

सऊदी के लंबे वक्त तक विपक्षी चेहरे रहे और इंस्टीट्यूट फॉर गल्फ अफेयर्स के प्रमुख अली अल अहमद का कहना है कि तीन प्रमुख लोगों की जान लेना ऐसा अपराध है जिससे सऊदी नागरिकों को आत्मसमर्पण के लिए डराया जा रहा है। हालांकि, एक सऊदी मानवाधिकार संगठन के फाउंडर याहया असिरी ने रिपोर्ट को गलत बताया है।

Tags:    

Similar News