Protest In Sri Lanka: सांसद के घर को किया आग के हवाले, बाद में मिले मृत, देखें खौफनाक वीडियो

Sri Lanka: सरकार समर्थकों और विरोधियों के बीच हुई झड़प में सत्तारूढ़ पार्टी के एक सांसद और उनके निजी सुरक्षा अधिकारी की मौत होने की खबर सामने आई है।

Written By :  Shreya
Update: 2022-05-09 16:49 GMT

(फोटो साभार- ट्विटर)

Sri Lanka Economic Crisis: श्रीलंका में छाए गहरे आर्थिक संकट (Economic Crisis) के बीच देश में इमरजेंसी (Emergency) लागू किया गया है। दूसरी ओर देश में विरोध प्रदर्शनों (Protest In Sri Lanka) का दौर भी तेज हो चला है। सोमवार को लोग एक बार फिर विरोध-प्रदर्शन के लिए सड़को पर उतरे। वहीं, सरकार समर्थकों और विरोधियों के बीच हुई झड़प में सत्तारूढ़ पार्टी के एक सांसद और उनके निजी सुरक्षा अधिकारी की मौत होने की खबर सामने आई है। 

पुलिस के मुताबिक, पोलोन्नारुआ जिले से श्रीलंका पोदुजना पेरामुना के सांसद अमरकीर्ति अतुकोराला (Amarkirti Atukorala) को सरकार विरोधी समूह ने पश्चिमी शहर नित्तम्बुआ में घेर लिया। वहीं, लोगों की मानें तो सांसद के कार से गोली चलाई गई थी, इस पर आक्रोशित भीड़ ने उन्हें कार से उतारा तो उन्होंने भागकर एक इमारत में शरण ले ली और फिर अपने आप को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। बताया यह भी जा रहा है कि उग्र प्रदर्शनकारियों ने इस इमारत को आग के हवाले कर दिया। बाद में सांसद और उनके पीएसओ का शव इस बिल्डिंग से बरामद किया गया। 

हमले के बाद भड़क उठी हिंसा

बताते चलें कि प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के समर्थकों द्वारा शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे लोगों पर हमला किया गया, जिसके बाद से पूरे देश में हिंसा भड़क उठी है। सरकर विरोधियों ने राजपक्षे समर्थकों पर अब अपना गुस्सा उतारा। उन्होंने समर्थकों के वाहन रोक लिए और कई शहरों में उन पर हमला किया।

वहीं, इस घटना के बाद श्रीलंका में इमरजेंसी के बीच आज प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे (Mahinda Rajapaksa) ने अपने पद से इस्तीफा (Resign) दे दिया। उन्होंने अपना इस्तीफा अपने छोटे भाई और श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे को सौंपा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News