पुण्यतिथि पर बापू का अनादर: अमेरिका में तोड़ी गांधी की प्रतिमा, भारतीयों में गुस्सा

कैलिफोर्निया (California) में स्थित महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की यह प्रतिमा डेविस शहर (Davis City) को उपहार के रूप में दी गई थी। साल 2016 में भारत ने डेविस सिटी (Davis City) को यह मूर्ति गिप्ट की थी।

Update: 2021-01-30 08:28 GMT
पुण्यतिथि पर बापू का अनादर: अमेरिका में तोड़ी गांधी की प्रतिमा, भारतीयों में गुस्सा

कैलिफोर्निया: महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की पुण्यतिथि के मौके पर कैलिफोर्निया (California) से बेहद ही शर्मनाक मामला सामने आया है। बता दें कि कैलिफोर्निया (California) के डेविस शहर (Davis City) में स्थित सेंट्रल पार्क में महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, कुछ अज्ञात लोगों ने 28 जनवरी को बापू की प्रतिमा के साथ छेड़छाड़ किया था।

भारत ने डेविस शहर को किया था गिफ्ट

बता दें कि कैलिफोर्निया (California) में स्थित महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की यह प्रतिमा डेविस शहर (Davis City) को उपहार के रूप में दी गई थी। साल 2016 में भारत ने डेविस सिटी (Davis City) को यह मूर्ति गिप्ट की थी। क्षतिग्रस्त होने की खबर सुनकर भारत सरकार ने इसकी कड़ी निंदा की है। वहीं इस मामले को लेकर भारतीय दूतावास ने वाशिंगटन डी. सी. में जांच की मांग की है। साथ ही उन उपद्रवियों को कड़ी सजा की भी मांग की है। वहीं महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की प्रतिमा के साथ की गई छेड़छाड़ को लेकर भारत के महावाणिज्य दूतावास ने सैन फ्रांसिस्को में अलग से इस मुद्दें को उठाते हुए जल्द से जल्द जांच की मांग की है।

 

यह भी पढ़ें... यूएनएससी के मंच से भारत ने आतंकी संगठनों को दी चेतावनी, यहां पढ़ें क्या कहा?

मेयर और अमेरिकी विदेश विभाग ने जताया अफसोस

वहीं, डेविस शहर (Davis City) के मेयर ने महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की प्रतिमा के साथ की गई तोड़फोड़ को लेकर गहरा अफसोस जताया है। अफसोस जताते हुए मेयर ने बताया कि उन्होंने जांच शुरू कर दी है। ऐसा घृणित काम करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। इसके अलावा अमेरिकी विदेश विभाग ने भी इस घटना पर अफसोस जताते हुए संदेश दिया है कि बर्बरता का यह कृत्य अस्वीकार्य है और अपराधियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर सजा दी जाएगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News