Taliban Sarkar ka Shapath Grahan Radd: अमेरिकी कोप से बचने को तालिबान ने टाल दिया आज का शपथ ग्रहण

Taliban Sarkar ka Shapath Grahan Radd: अफगानिस्तान पर कब्जा करने वाली तालिबान सरकार का शपथ समारोह एक बार फिर से रद्द कर दिया गया है।

Newstrack :  Network
Written By :  Chitra Singh
Update:2021-09-11 07:22 IST

Taliban Sarkar ka Shapath Grahan Radd: अफगानिस्तान पर कब्जा करने वाली तालिबान सरकार का शपथ समारोह एक बार फिर से रद्द (Taliban Sarkar ka Shapath Grahan Radd) कर दिया गया है। इसकी जानकारी तालिबान के कल्चरल कमीशन सदस्य इनामुल्लाह समांगनी (Inamullah Samangani) ने दी है।

इनामुल्लाह समांगनी ने अपने आधिकारिक ट्विटर (Inamullah Samangani Twitter) हैंडल के माध्यम से जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट (Inamullah Samangani Tweet) करके बताया है, " नई अफगान सरकार के मंत्रिमंडल का उद्घाटन कुछ दिन पहले रद्द कर दिया गया था। एएए का नेतृत्व लोगों को और भ्रमित न करने के लिए उन्होंने कुछ कैबिनेट की घोषणा की और कैबिनेट ने अपना काम शुरू कर दिया है। कल 11 सितंबर को उद्घाटन समारोह होने की अफवाहें सच नहीं हैं।"

दरअसल खबर थी कि तालिबान सरकार का अपना शपथ ग्रहण समारोह 11 सितंबर को करेगा, क्योंकि इसी दिन अमेरिका में 9/11 का हमला हुआ था और इस हमले को हुए 20 साल हो चुके है, इसलिए इस हमले के 20वीं बरसी के मौके पर तालिबान शपथ ग्रहण करने वाली थी है, लेकिन यह समारोह को फिर से रद्द कर दिया गया है। इतना ही नहीं कल्चरल कमीशन सदस्य इनामुल्लाह समांगनी ने इस खबर को अफवाह करार दिया है।

कब होगा तालिबान सरकार का शपथ ग्रहण समारोह (Taliban Sarkar ka Shapath Grahan Samaroh kab hoga)

शपथ ग्रहण समारोह को लेकर अब तक तालिबान सरकार की ओर से कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। जैसे ही कोई आधिकारिक सूचना मिलता है न्यूज ट्रैक इसकी जानकारी आप तक जरूर पहुंचाएंगा। बता दें कि इससे पहले तालिबान सरकार 4 सितंबर को शपथ ग्रहण करने वाली थी, किसी कारणवश उस समारोह को भी रद्द कर दिया गया। 

कौन बनेगा तालिबान का राजा

तालिबान की सरकार को लेकर तस्‍वीर काफी साफ हो चुकी है। तालिबान ने पहले ही दुनिया को बता दिया है कि उसकी सरकार इस्‍लामिक और शरिया कानून के मुताबिक काम करेगी। तालिबान के सरकार की कमान मुल्ला हिबतुल्लाह अखुंदजादा के हाथों में होगी।

हिबतुल्लाह अखुंदजादाआदेशों के मुताबिक, प्रधानमंत्री या राष्ट्रपति का काम करेंगे। अफगान मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, तालिबान के कल्चरल कमिशन के सदस्य अनमुल्लाह समनगनी ने यह जानकारी दी है। नई सरकार को लेकर तैयारी पूरी हो चुकी है और कैबिनेट पर भी फैसला लिया गया है। समनगनी ने कहा कि हम ऐसी सरकार बनाएंगे जो एक उदाहरण होगी।

Tags:    

Similar News