83 की मौत: अफगानिस्तान में क्रैश विमान पर तालिबान का सनसनीखेज बयान, कहा- US...

अफगानिस्तान में सोमवार को एक विमान क्रैश हो गया था जिसमें 83 लोगों की मौत हो गई थी। अब तालिबान ने इस विमान को लेकर दावा किया है कि पूर्वी अफगानिस्तान में क्रैश हुआ विमान अमेरिकी सेना का है।

Update: 2020-01-28 11:15 GMT

नई दिल्ली: अफगानिस्तान में सोमवार को एक विमान क्रैश हो गया था जिसमें 83 लोगों की मौत हो गई थी। अब तालिबान ने इस विमान को लेकर दावा किया है कि पूर्वी अफगानिस्तान में क्रैश हुआ विमान अमेरिकी सेना का है। इलाके में कार्यरत एक पत्रकार ने कहा कि उन्होंने विमान को जलते हुए देखा है। उन्होंने कहा कि शवों को देखे और विमान का अगला हिस्सा बुरी तरह से जल गया था।

तालिबान के प्रवक्ता ज़बीउल्ला मुजाहिद ने कहा कि अमेरिकी वायु सेना का एक विमान गजनी प्रांत में हादसे का शिकार हुआ है। गजनीवाल ने कहा कि दुर्घटना स्थल अमेरिकी सेना के बेस से करीब 10 किलोमीटर दूर है।

अमेरिकी मध्य कमान की प्रवक्ता अमेरिकी सेना की मेजर बेथ रियोर्डन ने तालिबान के दावे पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया है। इससे पहले उन्होंने माना था कि अमेरिकी सेना तालिबान के कब्जे वाले इलाके में एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की रिपोर्टों की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें...देशद्रोह का आरोपी शरजील इमाम गिरफ्तार, दिया था देश को तोड़ने वाला बयान

लेकिन सोशल मीडिया पर आई कथित दुर्घटना स्थल की तस्वीरों से संकेत मिलता है कि यह बॉमबार्डियर ई-11ए विमान हो सकता है। अमेरिकी सेना अफगानिस्तान में इलेक्ट्रॉनिक निगरानी के लिए इस विमान का इस्तेमाल करती है।

अफगानिस्तान सेना के जवान

यह भी पढ़ें...एक मैच में लगे 48 छक्के और 70 चौके, बने इतने रन कि दंग हो जाएंगे

इससे पहले अमेरिकी सेना ने कहा कि वह अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे वाले इलाके में एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की रिपोर्टों की जांच कर रही है। अमेरिकी मध्य कमान की प्रवक्ता अमेरिकी सेना की मेजर बेथ रियोर्डन ने कहा कि यह अब भी साफ नहीं है कि हादसे का शिकार हुआ विमान किस का था। रियोर्डन ने इसके अलावा टिप्पणी करने से इंकार कर दिया।

Tags:    

Similar News