केन्या की राजधानी नैरोबी के फाइव स्टार होटल में आतंकी हमला, 11 की मौत कई घायल

हमले में 11 लोगों के मारे जाने की और कई लोग घायल होने की खबर है। इस हमले की जिम्मेदारी सोमालिया के चरमपंथी समूह अल शबाब ने ली है।

Update: 2019-01-16 04:11 GMT

नई दिल्ली: केन्या की राजधानी नैरोबी के वेस्टलैंड्स इलाके में स्थित पांच सितारा होटल और कार्यालय परिसर में मंगलवार को हुए आतंकवादियों ने ने हमला कर दिया। हमले में 11 लोगों के मारे जाने की और कई लोग घायल होने की खबर है। इस हमले की जिम्मेदारी सोमालिया के चरमपंथी समूह अल शबाब ने ली है।

ये भी पढ़ें— राम रहीम पर CBI कोर्ट आज तय करेगा किस तरह से-कहां सुनाई जाएगी सजा?

नैरोबी के वेस्टलैंड्स इलाके में स्थित परिसर में एक डूसिट डी2 नाम का होटल, बार, रेस्तरां, बैंक तथा दफ्तर हैं। इस इलाके में बड़ी संख्या में अमेरिकी, यूरोपीय और भारतीय प्रवासी रहते हैं। हमलावरों की संख्या के बारे में स्पष्टता नहीं है। केन्या के राष्ट्रीय पुलिस प्रमुख जोसेफ बोइनेट ने इसे संदिग्ध आतंकी हमला बताते हुए कहा, ‘हमें पता है कि हथियारबंद अपराधी होटल में हैं। विशेष बल उनका मुकाबला कर रहे हैं।’



ये भी पढ़ें— CBI द्वारा NSA अजीत डोभाल के कथित फोन टैपिंग मामले में सरकार से जवाब तलब

पांच सितारा दुसित होटल में 101 कमरे हैं। शहर के बिज़नेस सेंटर के बेहद पास स्थित इस होटल में स्पा और कई रेस्त्रां भी हैंं। बैंक और दफ्तर भी हैं। स्थानीय समयानुसार दोपहर 3 बजे हमला शुरू हुआ था। आतंकियों ने अफरातफरी पैदा करने के लिए पहले पार्किंग में खड़ी कारों को विस्फोटक से उड़ा दिया।

ये भी पढ़ें— हेलीकॉप्‍टर से संतों पर बरसाये गए फूल, मेले की गंदगी स्‍वच्‍छ कुंभ पर लगा रहा पलीता

Tags:    

Similar News