भरभरा कर गिरी 144 मंजिला इमारत, 10 सेकेंड में आए जलजला, देश में हड़कंप

मीना प्लाजा के 144 मंजिल जिसकी हाइट 165 मीटर है। आपको बता दें कि इस मंजिल को डायनामाइट लगाकर विस्फोट के जरिए ध्वस्त कर दिया गया। आपको बता दें कि यह इमारत मीना प्लाजा का हिस्सा थी।

Update: 2020-12-09 12:48 GMT
भरभरा कर गिरी 144 मंजिला इमारत, 10 सेकेंड में आए जलजला, देश में हड़कंप photos (social media)

यूएई: यूएई के अबू धाबी में एक घटना सामने आ रही है। जिस घटना को सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। आपको बता दें कि यह घटना है अबू धाबी कि। जहां 144 मंजिला टावर को महज 10 सेकेंड में गिरा दिया गया है। आपको बता दें कि इस 144 मंजिल को सबसे कम समय में गिरा दिया गया है। इस मंजिल को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल कर दिया गया है। आपको बता दें कि इससे पहले कभी इतने कम समय में इतनी बड़ी इमारत को नहीं गिराया गया है।

144 मंजिल को किया नेस्तानाबूद

मीना प्लाजा के 144 मंजिल जिसकी हाइट 165 मीटर है। आपको बता दें कि इस मंजिल को डायनामाइट लगाकर विस्फोट के जरिए ध्वस्त कर दिया गया। आपको बता दें कि यह इमारत मीना प्लाजा का हिस्सा थी। इस इमारत को गिराने के लिए 915 किलोग्राम विस्फोटक को 3000 से ज्यादा डेटोनेटर के जरिए इसे एक्टिव किया गया था। जिसके बाद पलक झपकते हुए इस इमारत का नामो निशान तक मिट गया।

बाजार को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया

27 नवंबर 2020 को सयुंक्त अरब अमीरात को अबू धाबी में मोडन प्रॉपर्टीज ने इसे खरीद ली थी। आपको बता दें कि इमारत के ध्वस्त होने की घोषणा अबू मीडिया कार्यालय और अबू धाबी के नगर पालिका नियामक और इसके साथ नगरपालिका और परिवहन विभाग द्वारा विस्फोट के तुरंत बाद दी गई थी। आपको बता दें कि इमारत के गिराए जाने से पहले बंदरगाह क्षेत्र में दुकानों और बाजार को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान में हिंदुओं पर अत्याचार, महिलाओं को चीन में बेच रही सरकार

इस इमारत को बनने में लगे थे इतने साल

यूएई के अबू धाबी की इस इमारत को 10 सेकेंड के भीतर गिरा दिया गया। किसी भी इमारत को बनाने में कई सालों का समय लगता है लेकिन इसे ध्वस्त होने में मात्र चंद सेकेंड का समय लगता है। आपको बता दें कि इस मंजिल के गिरने के बाद यह गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में आ गयी। यह यूएई की सबसे बड़ी इमारत में से एक थी। जिसे नेस्तानाबूद कर दिया गया।

यह भी पढ़ें : अविवाहित डूबा देंगे देश: नहीं करना चाहते शादी-सेक्स, बच्चों के जन्म पर संकट

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News