ट्रंप का ये करीबी कोरोना संक्रमित: व्हाइट हाउस में हड़कंप, अब राष्ट्रपति का रोज टेस्ट

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के इतना करीब कोरोना वायरस पहुँच जाने के बाद व्हाइट हाउस में हड़कंप मच गया। मिली जानकारी के मुताबिक, ट्रंप की सेवा में तैनात पर्सनल सेवक में कोरोना पाया गया।

Update: 2020-05-08 03:20 GMT

नई दिल्ली: अमेरिका में कोरोना का बढ़ता प्रकोप अब राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तक पहुँच गया है। डोनाल्ड ट्रंप के एक निजी सेवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। बताया जा रहा है कि संक्रमित शख्स अमेरिकी नौसेना से जुड़ा हुआ है और राष्ट्रपति के निजी सेवा तौर पर पोस्टेड है।

डोनाल्ड ट्रंप का निजी सेवक कोरोना संक्रमित

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के इतना करीब कोरोना वायरस पहुँच जाने के बाद व्हाइट हाउस में हड़कंप मच गया। मिली जानकारी के मुताबिक, ट्रंप की सेवा में तैनात पर्सनल सेवक में कोरोना पाया गया।

संक्रमित शख्स मिलिट्री यूनिट का हिस्सा, फर्स्ट फैमिली के बेहद करीब

बताया जा रहा है कि ट्रंप का ये संक्रमित सेवक मिलिट्री की एक इलीट यूनिट का हिस्सा है। उसका काम राष्ट्रपति के परिवार की देख-रेख करना है। ऐसे में वह राष्ट्रपति और उनके परिवार के बेहद करीब रहता है। राष्ट्रपति के भोजन की जिम्मेदारी भी उसी पर थी।

ये भी पढ़ेंः अभी-अभी बिछे लाशों के ढेर, पटरी पर सो रहे 17 मजदूरों की ट्रेन से कटकर मौत

राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव

रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद ट्रम्प काफी नाराज हो गए। जिसके बाद उनका और उपराष्ट्रपति का भी कोरोना टेस्ट कराया गया, हालाँकि रिपोर्ट निगेटिव आई है। मामले में व्हाइट हाउस ने बयान जारी कर बताया कि चिंता की बात नहीं है। राष्ट्रपति की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इतना ही नहीं ट्रंप में कहा कि वह रोज कोरोना टेस्ट करवाएंगे।

अमेरिका में कोरोना वायरस का प्रकोप:

बता दें कि कोरोना वायरस से अमेरिका बेहद बुरी तरह प्रभावित हैं। देश में अब तक 72 हजार से ज्यादा लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है, वहीं करीब 12 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। देश के पास बिमारी से लड़ने के लिए संसाधन और डाॅक्टरों तक की कमी हैं। इतना ही नहीं कोरोना के कारण अमेरिका में लॉकडाउन जारी है, जिससे ‘दुनिया की सुपर पावर’ कहे जाने वाले अमेरिका की अर्थव्यवस्था बदहाल हो गई है। ज्यादातर आर्थिक गतिविधियां बंद हैं। ऐसे में तीन करोड़ से ज्यादा लोगों ने बेरोजगारी भत्ते के लिए आवेदन दिया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News