Coronavirus In UK: कोरोना का कहर, यूनाइटेड किंगडम में मिले 93,045 नए मरीज, ओमिक्रॉन वेरिएंट को माना जा रहा कारण

आज यूनाइटेड किंगडम में कोरोना के 93,045 नए मरीज सामने आए है। ब्रिटेन में लगातार तीसरे दिन भी कोरोना के मामलों में तेजी देखी गई है।

Newstrack :  Network
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2021-12-17 17:45 GMT

यूनाइटेड किंगडम में कोरोना। (Social Media) 

Coronavirus in UK: कोरोना का नया वेरियंट ओमिक्रॉन ने अब अपना कहर दिखाने लग पड़ा हैं। पूरी दुनिया में ओमिक्रॉन 77 से ज्यादा देशों में फैल चुका है। वहीं, यूनाइटेड किंगडम ब्रिटेन में कोरोना के हर रोज हजारों मामले सामने आ रहे हैं वे अपने आप में डराने वासे हैं।

वहीं आज यूनाइटेड किंगडम ब्रिटेन में कोरोना के 93,045 नए मरीज सामने आए है। ब्रिटेन में लगातार तीसरे दिन भी कोरोना के मामलों में तेजी देखी गई है। कोरोना के कहर को देखते हुए ब्रिटेन के स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग की माने तो कोरोना के मामले बढ़ने की वजह ओमिक्रॉन वेरिएंट को माना जा रहा है।

वहीं, यूके में कोरोना के कारण 111 और मौतें हुई हैं जिसके बाद यहां मौतों की संख्या 147,000 तक पहुंच गई है। वहीं, यूके में बीते दिन को 78,610 दैनिक कोरोना वायरस के रिकॉर्ड केस दर्ज किए गए हैं।  वहीं, एक स्टडी में कहा गया है कि ब्रिटेन में कोरोना को रोकने के लिए नहीं किए गए तो अगले साल अप्रैल महीने कर तक कोरोना के नए वेरियंट ओमिक्रॉन से 25,000 से 75,000 लोगों की मौत हो सकती है।

वहीं, भारत में ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ता ही जा रहा है। आज ही देश में ओमिक्रॉन के 22 नए मामलों की पुष्टि हुई। आज ओमिक्रॉन के मामले दिल्ली में 12, महाराष्ट्र में 8 और केरल में दो आए। इस संक्रमितों के मिलने के बाद देश में ओमिक्रॉन मरीजों की संख्या 111 हो गई। बता दें कि देश में ओमिक्रॉन वेरिएंट के सबसे अधिक मामले में महाराष्ट्र में हैं। यहां कुल 40 लोगों में इसकी पुष्टि हुई है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।


Tags:    

Similar News