अमेरिका ने ओसामा के बेटे हमजा का पता बताने पर रखा 10 लाख डॉलर का इनाम

आतंकवाद के खिलाफ भारत के साथ अमेरिका ने भी अपनी जंग तेज कर दी है।अमेरिका ने अंतरराष्‍ट्रीय आतंकवादी संगठन अलकायदा के सरगना रहे ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन का पता बताने वाले को 10 लाख डॉलर पुरस्‍कार देने का ऐलान किया है

Update: 2019-03-01 04:39 GMT

न्‍यूयॉर्क: आतंकवाद के खिलाफ भारत के साथ अमेरिका ने भी अपनी जंग तेज कर दी है।अमेरिका ने अंतरराष्‍ट्रीय आतंकवादी संगठन अलकायदा के सरगना रहे ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन का पता बताने वाले को 10 लाख डॉलर पुरस्‍कार देने का ऐलान किया है। अमेरिका ने कहा कि हमजा अपने पिता की मौत का बदला लेने के लिए उस पर हमले की साजिश रच रहा है। इसी को देखते हुए इतने बड़े पुरस्‍कार का ऐलान किया गया है।

यह भी पढ़ें.....संघ के लिए राममंदिर से बड़ा मुद्दा आतंकवाद, प्रतिनिधि सभा में चुनावी रणनीति पर होगी चर्चा

हमज़ा, ओसामा की तीन जीवित पत्नियों में से एक खैरिया सबार का बेटा है, जो एबटाबाद के एक परिसर में अपने पति ओसामा बिन लादेन के साथ रह रही थी। पिछले साल अगस्त में खबर आई थी कि हमजा बिन लादेन ने वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर आतंकी हमले के गुनहगार अपहरणकर्ता मोहम्मद अट्टा की बेटी के साथ शादी रचाई है।

यह भी पढ़ें.....चीन का पाकिस्तान को बड़ा झटका, आतंकवाद के मुद्दे पर UNSC में दिया भारत का साथ

खबरों के मुताबिक, हमजा की पत्नी मिस्र की नागरिक है। ओसामा बिन लादेन के मरने के बाद से उसकी पत्नियां और बच्चे सऊदी अरब लौट गए थे जहां उन्हें पूर्व शहजादे मोहम्मद बिन नायेफ ने शरण दी थी। ओसामा की पत्नियों और उसके बच्चों ने लगातार लादेन की मां आलिया घानेम से संपर्क बनाए रखा।

Tags:    

Similar News