अमेरिका पर बढ़ा खतरा: कभी भी भड़क सकती है हिंसा, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

अमेरिका में हिंसा की आशंका बढ़ गई है। जिसके बाद देश भर में प्रमुख वाणिज्यिक मार्गों और व्हाइट हाउस में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वहीं खुदरा विक्रेताओं ने अपनी दुकानों के बाहर सुरक्षा कवर लगा दिया है। 

Update: 2020-11-04 05:19 GMT
अमेरिका में हिंसा की आशंका बढ़ी, बढ़ाई गई व्हाइट हाउस की सुरक्षा

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान समाप्त होने के बाद मतगणना का काम शुरू हो गया है। राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे आने शुरू हो गए हैं। इस वक्त जो बिडेन, डोनाल्ड ट्रंप से आगे चल रहे हैं। इन खबरों के बीच अमेरिका में हिंसा की आशंका बढ़ गई है। जिसके बाद देश भर में प्रमुख वाणिज्यिक मार्गों और व्हाइट हाउस में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

दुकानों के बाहर लगाए गए सुरक्षा कवर

इसके अलावा खुदरा विक्रेताओं ने हिंसा की संभावनाओं को देखते हुए अपने दुकानों को किसी तरह के नुकसान बचाने के लिए दुकानों के बाहर सुरक्षा कवर लगा दिया है। वहीं इस खबर के बाद सरकारी प्रतिष्ठान हाई अलर्ट मोड में आ गए हैं। वहीं व्हाइट हाउस को किसी भी खतरे से बचाने के लिए उसकी किलेबंदी कर दी गई है। मंगलवार को एक गैर-स्केलेबल दीवार अस्थायी रूप से राष्ट्रपति परिसर के चारों ओर खड़ी की गई है।

यह भी पढ़ें: Birthday Special: 55 साल के हुए मिलिंद सोमन, इतनी उम्र में कैसे हैं फिट, जानिए राज

मदद के लिए की गई नेशनल गार्ड सैनिकों की तैनाती

केवल यही नहीं देश भर में संभावित विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए मदद के लिए 600 से ज्यादा नेशनल गार्ड सैनिकों की तैनाती की गई है। बता दें कि कई दिनों पहले से पहले अमेरिका में चुनाव नतीजे के बाद स्थिति बिगड़ने की आशंका जताई जा रही है। ये केवल इस बार ही नहीं बल्कि वहां हर चुनाव में शूट आउट और हथियारों पर नियंत्रण की बात होती है लेकिन ये बातें केवल हवाई दावा ही साबित होती आई हैं।

चुनाव नतीजों को लेकर सभी हैं चिंतित

वहीं न्यूयॉर्क सिटी के मेयर बिल डी ब्लासियो ने सोमवार को कहा कि उन्होंने पुलिस आयुक्त के साथ बातचीत की है। इस बिंदु पर हिंसा की कोई खतरे की आशंका नहीं है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सभी निश्चित तौर पर चुनाव नतीजों को लेकर चिंतित हैं और लोगों की प्रतिक्रिया क्या होती है ये देखना होगा। लेकिन मैं जोर देकर कहता हूं कि इस समय कोई चुनौती नहीं है। हम किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हैं।

यह भी पढ़ें: जन्मदिन विशेष: 50 साल की हुईं तब्बू, एक्ट्रेस की ये बातें नहीं जानते होंगे आप

बिडेन, ट्रंप से आगे

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान समाप्त होने के बाद मतगणना का काम शुरू हो गया है। अमेरिकी नागरिकों ने इस बात का फैसला कर दिया है कि दुनिया की सबसे ताकतवर कुर्सी पर मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन में से कौन बैठेगा। दोनों प्रत्याशियों के बीच कड़ा मुकाबला दिख रहा है। रिपोर्ट मुताबिक अब तक की गई गिनती के हिसाब से बिडेन को 209 और ट्रंप को 112 वोट मिल चुके हैं।

यह भी पढ़ें: बिहार चुनाव: तीसरे चरण में और तीखी होगी जंग, NDA और महागठबंधन के ये बड़े दावे

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News