Kabosu: वायरल मीम डॉग कबोसु का निधन, जानिए एलन मस्क और डोज कॉइन से क्या है नाता

Kabosu Dog Death: वायरल मीम डॉग काबोसु का आज 18 साल की उम्र में निधन हो गया। 2010 में अपनी एक तस्वीर की वजह से वायरल हुई काबोसु ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया था।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-05-24 10:42 GMT

Kabosu Dog Death: इंटरनेट पर वायरल जापानी डॉग काबोसु का आज 18 साल की उम्र में निधन हो गया। वायरल मीम डॉग काबोसु के अचानक निधन से उनके फैंस और उन्हें पसंद करने वाले लोग काफी दुखी हैं और सोशल मीडिया पर शोक संवेदना प्रकट कर रहे हैं। 2010 में इंटरनेट पर इस शीबा इनु नस्ल के डॉग ने सनसनी मचा दी थी। काबोसु की मालकिन अत्सुको सातो ने आज एक ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से वायरल मीम डॉग काबोसु के निधन की जानकारी दी है। अत्सुको सातो ने लिखा, 'मुझे लगा वह सो रही है। मैं उसे सहला रही थी। वह बहुत शांति से गुजर गई।' इसके अलावा, उन्होंने काबोसु को इतना प्यार देने के लिए लोगों को धन्यवाद दिया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नरिता सिटी के कोत्सु नो मोरी में फ्लॉवर काओरी में 26 मई को दोपहर एक बजे से शाम चार बजे तक काबोसु को अंतिम विदाई देने के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

2010 में हुई थी वायरल

13 फरवरी 2010 को जापान की एक किंडरगार्डन टीचर अत्सुको सातो ने अपने निजी ब्लॉग पर अपनी डॉग शीबा इनु पपी काबोसु की कई तस्वीरें शेयर कीं थीं। इन तस्वीरों में से एक तस्वीर इंटरनेट पर अचानक वायरल होने लगी। उस वायरल तस्वीर में काबोसु एक सोफे पर लेटी हुई भौंहों को उठाकर कैमरे की तरफ देख रही थी। काबोसु की इस एक्सप्रेशन ने लोगों का दिल जीत लिया। और तभी से वह वायरल मीम डॉग के नाम से मशहूर हो गई।

डोजे नाम से भी मशहूर

2005 के बाद इस वायरल मीम डॉग काबोसु 'डोजे' के नाम से जाना जाने लगा। 18 वर्ष से अधिक उम्र में जापानी डॉग काबोसु के आकर्षण ने न केवल लोगों का दिल जीता था। बल्कि 2013 में लॉंच डोजकॉइन नामक क्रिप्टोकरेंसी के लोगो में भी काबोसु की तस्वीर का प्रयोग किया गया था। Doge की तरह Cheems भी पूरी दुनिया में वायरल था। इस डॉग की तस्वीर के जरिए भी कई तरह के मीम क्रिएट किए गए थे। लेकिन साल 2023 अगस्त में कैंसर की वजह से Cheems डॉग की मौत हो गई थी।

एलन मस्क ने डोज कॉइन को किया प्रमोट

एलन मस्क ने लंबे समय तक डोज़ कॉइन क्रिप्टोकरेंसी को प्रमोट किया। बाद में एलन ने 2021 में ‘डोज़ 1’ नाम की सैटेलाइट लॉन्च करने की बात कही थी। वाशिंगटन पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, एलन मस्क ने यह तक कह दिया था कि ये सैटेलाइट मिशन डोज़ कॉइन से फंड किया जाएगा। साथ ही एलन मस्क ने यह ऐलान किया कि डोज़ कॉइन का इस्तेमाल कर टेस्ला के प्रोडक्ट्स भी खरीदे जा सकते हैं।

Tags:    

Similar News