वोडका कोरोना की दवा: राष्ट्रपति ने किया दावा, जनता से की अपील

कोरोना वायरस की सटीक दवा को लेकर इतने समय बाद भी किसी प्रकार की कोई दवा नहीं मिल पाई है। ऐसे में कोरोना वायरस महामारी की दवा को लेकर बेलारूम के राष्ट्रपति ने वोडका पर दावा पेश किया था, लेकिन राष्ट्रपति ने अब एक और अजीबोगरीब दावा पेश किया है।

Update: 2020-04-14 08:46 GMT
वोडका कोरोना की दवा: राष्ट्रपति ने किया दावा, जनता से की अपील

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की सटीक दवा को लेकर इतने समय बाद भी किसी प्रकार की कोई दवा नहीं मिल पाई है। ऐसे में कोरोना वायरस महामारी की दवा को लेकर बेलारूम के राष्ट्रपति ने वोडका पर दावा पेश किया था, लेकिन राष्ट्रपति ने अब एक और अजीबोगरीब दावा पेश किया है। अलेक्जेंडर लूकाशेन्को ने कहा है कि उनके देश में कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई है और ना ही आगे कोई मरेगा। हालांकि, बेलारूस में आधिकारिक तौर से कोरोना वायरस से हुई मौतों का आंकड़ा दो दर्जन से अधिक है।

ये भी पढ़ें...बीजेपी विधायक का अनोखा अंदाज़, सियासी रसूख से दूर रह कर कर रहे ये काम

वायरस को गंभीरता से नहीं ले रहे

इसके साथ ही कोरोना वायरस को लेकर अलेक्जेंडर ने कहा है कि वोडका पीने, ट्रैक्टर चलाने, बकरियों के साथ खेलने से यह बीमारी ठीक हो जाती है।

बता दें कि ब्रिटिश मीडिया में अलेक्जेंडर को तानाशाह कहा जाता है। अलेक्जेंडर पर यह भी आरोप लग रहे हैं कि वे डॉक्टर और मानवाधिकार कार्यकर्ताओं की चेतावनी को नजरअंदाज कर रहे हैं और वायरस को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। इससे बड़ी संख्या में लोगों की मौत हो सकती है।

लॉकडाउन लगाने से राष्ट्रपति अलेक्जेंडर ने मना कर दिया है और देश के 95 लाख लोगों को संबोधित करते हुए कहा- 'हमने उन दवाओं की खोज कर ली है जिससे लोग कोरोना से ठीक हो जाते हैं।'

ये भी पढ़ें...लाखों-करोड़ रुपये का झटका: 21 दिनों में लॉकडाउन से भारत को कितना हुआ नुकसान

कोरोना से किसी की मौत नहीं

राष्ट्रपति अलेक्जेंडर खुद 65 साल के हैं और 25 सालों से अधिक समय से देश की सत्ता पर बैठे हैं। लेकिन उन्होंने विस्तार से नहीं बताया कि किन दवाओं से वे कोरोना बीमारी को ठीक करने की बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोग डरे हुए हैं। इसलिए लोगों से कहा कि देश में कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई।

महामारी से पीड़ित लोगों को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति अलेक्जेंडर ने कहा- 'चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। हमारे देश में कोरोना वायरस से किसी की मौत नहीं हुई है। मैं इसे सार्वजनिक तौर से कह रहा हूं।'

राष्ट्रपति अलेक्जेंडर ने मौत के आंकड़ों के संबंध में कहा कि उन लोगों की मौत किसी अन्य बीमारी से हुई है जिनसे वे पहले से जूझ रहे थे. राष्ट्रपति अलेक्जेंडर ने यहां तक दावा किया कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यू एच ओ) भी उनसे राजी है।

ये भी पढ़ें...यूपी से बड़ी खबर: कोरोना को लेकर अब योगी सरकार का पूरा फोकस

Tags:    

Similar News