×

महाराष्ट्र चुनाव: बुरे दौर में शरद पवार, बीजेपी 144, तो शिवसेना लड़ेगी इतने सीटों पर

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए राज्य में 21 अक्टूबर को चुनाव होने हैं। 24 अक्टूबर को नतीजे आएंगे। भाजपा जहां इस चुनाव में बुलंद हौसले के साथ उतरेगी वहीं शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के सामने पिछले चुनाव के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन करने की चुनौती होगी।

Harsh Pandey
Published on: 11 Jun 2023 7:03 AM GMT
महाराष्ट्र चुनाव: बुरे दौर में शरद पवार, बीजेपी 144, तो शिवसेना लड़ेगी इतने सीटों पर
X

महाराष्ट्र: आगामी महाराष्ट्र चुनाव जैसे जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे ही महाराष्ट्र से लगातार नई नई खबरें सामने आ रही हैं।

यह भी पढ़ें. झुमका गिरा रे…. सुलझेगी कड़ी या बन जायेगी पहेली?

एमएससीबी बैंक घोटाला केस में शरद पवार के खिलाफ FIR के बाद उनके भतीजे अजित पवार समेत कई एनसीपी नेताओं पर कानूनी शिकंजा कसने के बाद पार्टी की हालत और भी नाजुक होती दिखाई दे रही है।

यह भी पढ़ें. लड़की का प्यार! सुधरना है तो लड़के फालो करें ये फार्मूला

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 का ऐलान होने के साथ ही राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी सुप्रीमो शरद पवार पर प्रवर्तन निदेशालय का शिकंजा कसता जा रहा है।

यह भी पढ़ें. हार गया बाजी! जुए के खेल में पत्नी बनी खिलौना, दोस्तो ने किया ये हाल

दरअसल, चुनाव आते ही महाराष्ट्र की सियासत जबरदस्त करवटें बदल रही है। सूबे के मुख्यमंत्री से लेकर देश के रक्षा मंत्री और कृषि मंत्री रह चुके एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर जांच की आंच आ गई है।

बता दें कि ये पहली बार हुआ है जब शरद पवार पर कानूनी शिकंजा कसा है। एमएससीबी बैंक घोटाले में विधानसभा चुनाव से ऐन पहले एनसीपी नेताओं पर कसता शिकंजा पार्टी की नैय्या डुबो सकता है।

यह भी पढ़ें. लड़की का प्यार! सुधरना है तो लड़के फालो करें ये फार्मूला

बीजेपी नेता सोमैया ने कहा...

बीजेपी के नेता डॉ. किरीट सोमैया ने कहा कि एनसीपी को ये दिन तो देखना ही था, इस बैंक घोटाले के बाद एनसीपी का जहाज तो डूबना ही था। इसके साथ ही किरीट सोमैया ने कहा कि ये घोटाले की जांच अदालत के आदेश पर शुरू हुई है और शिकंजा कसेगा तो पार्टी का जहाज तो डूबेगा ही।

यह भी पढ़ें. असल मर्द हो या नहीं! ये 10 तरीके देंगे आपके सारे सवालों के सही जवाब

पश्चिमी महाराष्ट्र में पावरफुल हैं पवार...

शरद पवार की महाराष्ट्र की राजनीति इस मोड़ पर आई कैसे? क्या है वह मामला जिसमें आया है शरद पवार का नाम? और इसका अक्टूबर के चुनावी संग्राम पर क्या असर पड सकता है, इस सबसे पर्ददा उठेगा।

यह भी पढ़ें. होंठों का ये राज! मर्द हो तो जरूर जान लो, किताबों में भी नहीं ये ज्ञान

शरद पवार ने कहा...

इस मसले पर शरद पवार ने कहा कि मैं खुद ही ईडी जा रहा हूं, मैं दिल्ली के दबाव के आगे झुकने वाला नहीं हूं।

बीजेपी 144, तो शिवसेना लड़ेगी इतने सीटों पर...

यह भी पढ़ें. बेस्ट फ्रेंड बनेगी गर्लफ्रेंड! आज ही आजमाइये ये टिप्स

आगामी विधान सभा चुनाव हरियाणा और महाराष्ट्र में होने वाला है। इसके मद्देनजर अभी से ही राजनैतिक पार्टियां अपनी तैयारी शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें. अरे ऐसा भी क्या! बाथरूम में लड़कियां सोचती हैं ये सब

चुनाव के दौर में नेताओं के पिटारे से नये नये लुभावने वादे, प्रस्ताव, प्रलोभन जनता के सामने आ रहे है, सभी पार्टियों की कोशिश रहती है कि वह किसी न किसी बहाने से जनता को रिझा सके।

चुनाव आते ही अचानक राजनैतिक पार्टियां सक्रीय हो जाती है। जो काम पिछले 5 सालो में नहीं हो पाता है वह कार्य त्वरित प्रक्रिया में आ जाता है।

यह भी पढ़ें. ओह तेरी! पत्नी कहेगी पति से, बिस्तर पर ‘ना बाबा ना’

यह भी पढ़ें: लड़कियों को पसंद ये! बताती नहीं पर हमेशा ही खोजती हैं ये चीजें

इसके साथ ही बड़ी खबर आ रही है कि महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी के बीच सीट बंटवारे फैसला हो गया है। सूत्रों के मुताबिक दोनों पार्टियों के बीच सहमति बन गई है। विधानसभा चुनावों में शिवसेना 126 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी और अन्य सहयोगी दलों के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी।

साथ ही शिवसेना ने उपमुख्यमंत्री पद के प्रस्ताव को भी स्वीकार कर लिया है। सीट बंटवारे की औपचरिक घोषणा भी जल्द की जा सकती है। बीजेपी 144 सीटों पर चुनाव लड़ेगी साथ ही अन्य सहयोगी दल कुल 18 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

यह भी पढ़ें. सलमान बनेंगे राधे! सच्चाई जानकर खुली रह जायेंगी आंखें

बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए राज्य में 21 अक्टूबर को चुनाव होने हैं। 24 अक्टूबर को नतीजे आएंगे। भाजपा जहां इस चुनाव में बुलंद हौसले के साथ उतरेगी वहीं शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के सामने पिछले चुनाव के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन करने की चुनौती होगी।

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story