×

आड-इवेन: इन गाड़ियों पर लागू होगा नियम, सीएम केजरीवाल ने बताया

खास बात यह है कि केजरीवाल ने दूसरे राज्यों के सीएम को ऑड-ईवन से छूट दी, जबकि दिल्ली के सीएम को इसके दायरे में रखा, बताया रहा है कि इसी तरह उन्होंने केंद्रीय मंत्रियों को ऑड-ईवन से बाहर रखा, लेकिन ध्यान देने योग्य ये बात है कि सीएम केजरीवाल ने अपनी सरकार के मंत्रियों को

Harsh Pandey
Published on: 24 Aug 2023 9:07 AM GMT
आड-इवेन: इन गाड़ियों पर लागू होगा नियम, सीएम केजरीवाल ने बताया
X

नई दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस करके इस बात पर मुहर लगा दी कि दिल्ली में 4 नवंबर से 15 नवंबर तक ऑड-ईवन लागू होगा।

यह भी पढ़ें. अरे ऐसा भी क्या! बाथरूम में लड़कियां सोचती हैं ये सब

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज प्रेस कांफ्रेंस करके पूरी जानकारी साझा की। ऑड-ईवन फॉर्मूले के संदर्भ में सीएम केजरीवाल ने कहा कि इसके दायरे में दोपहिया वाहनों के साथ महिलाएं भी नहीं होंगी।

यह भी पढ़ें. झुमका गिरा रे…. सुलझेगी कड़ी या बन जायेगी पहेली?

इसके अलावा जिस गाड़ी में महिलाओं के अलावा 12 साल से कम उम्र के बच्चे होंगे उन्हें भी ऑड-ईवन से फ्री रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें. लड़की का प्यार! सुधरना है तो लड़के फालो करें ये फार्मूला

खास बात यह है कि केजरीवाल ने दूसरे राज्यों के सीएम को ऑड-ईवन से छूट दी, जबकि दिल्ली के सीएम को इसके दायरे में रखा, बताया रहा है कि इसी तरह उन्होंने केंद्रीय मंत्रियों को ऑड-ईवन से बाहर रखा, लेकिन ध्यान देने योग्य ये बात है कि सीएम केजरीवाल ने अपनी सरकार के मंत्रियों को इससे किसी प्रकार की छूट नहीं दी है।

यह भी पढ़ें. असल मर्द हो या नहीं! ये 10 तरीके देंगे आपके सारे सवालों के सही जवाब

police traffic

यह भी पढ़ें. होंठों का ये राज! मर्द हो तो जरूर जान लो, किताबों में भी नहीं ये ज्ञान

इसके साथ ही उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट और वीवीआईपी गाड़ियों को भी ऑड-ईवन से छूट मिलेगी, सीएनजी वाहनों को कोई छूट नहीं मिलेगी।

नियम तोड़ने पर 4000 का जुर्माना...

आपको बता दें कि पिछली बार सीएनजी व्हीकल स्टीकर्स का ऑड-ईवन के दौरान काफी दुरुपयोग हुआ था जिसके चलते दिल्ली सरकार ने ये फैसला लिया गया है, इन सबके साथ नियम तोड़ने वाले को 4 हजार रुपए का जुर्माना देना होगा।

2000 बसों की व्यवस्था...

यह भी पढ़ें. बेस्ट फ्रेंड बनेगी गर्लफ्रेंड! आज ही आजमाइये ये टिप्स

यह भी पढ़ें. ओह तेरी! पत्नी कहेगी पति से, बिस्तर पर ‘ना बाबा ना’

दिल्ली सरकार ने ऑड-ईवन के दौरान लोगों को होने वाली परेशानी से बचाने के लिए 2 हजार बसों की व्यवस्था किया है। इसके सुगमता के लिए अधिकारियों ने निजी बस चालकों से बात भी कर ली है।

ऑड-ईवन पर एक नजर...

यह भी पढ़ें: लड़कियों को पसंद ये! बताती नहीं पर हमेशा ही खोजती हैं ये चीजें

ऑड-ईवन के दौरान सरकार ऑड और ईवन नंवबर प्लेट के वाहनों के लिए दिन तय करती है कि एक दिन ऑड नंबर के वाहन चलेंगे और एक दिन ईवन नंबर की गाड़ियों को सड़क पर उतरने की मंजूरी मिलेगी।

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story