×

भारतीय राजनयिक के परिवार तक पहुंचा कोरोना, न्यूयॉर्क में पति ने तोड़ा दम

इस समय पूरी दुनिया पर कोरोना वायरस कहर जारी है। ब्राजील स्थित भारतीय दूतावास में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है। दूतावास में कार्यरत...

Ashiki
Published on: 17 April 2020 6:22 PM GMT
भारतीय राजनयिक के परिवार तक पहुंचा कोरोना, न्यूयॉर्क में पति ने तोड़ा दम
X

नई दिल्ली: इस समय पूरी दुनिया पर कोरोना वायरस कहर जारी है। ब्राजील स्थित भारतीय दूतावास में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है। दूतावास में कार्यरत भारतीय राजनयिक के पति को भी कोरोना ने अपने आगोश में ले लिया है। न्यूयॉर्क में उनका इलाज चल रहा था। इसी दौरान उनकी मौत हो गई।

ये पढ़ें: लॉकडाउन में राहत: लोगों ने PF से निकाले इतने करोड़ रुपये, नहीं कट रहा टैक्स

इस तरह का पहला मामला

राजनयिक के पति बच्चों संग न्यूयॉर्क गए हुए थे। पिछले सप्ताह उनको अस्पलात में भर्ती कराया गया। फिर तबीयत ज्यादा बिगड़ी तो पिछले 2-3 दिन से वेंटिलेटर पर रखा गया। कोरोना वायरस से मौत का भारतीय राजनयिक से जुड़ा यह पहला केस है। इससे पहले कोरोना से भारतीय राजनयिकों और उनके परिवार के किसी भी सदस्य की मौत का मामला नहीं था।

ये पढ़ें: हरे रंग की आंखों वाले होते हैं कुटिल, जानिए क्या कहती हैं आपकी आंखें

ये है दुनिया भर का आंकड़ा

कोरोना वायरस के मामले दुनियाभर में 21 लाख 82 हजार से ज्यादा आ चुके हैं। जिनमें से 1 लाख 47 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। वैश्विक महामारी की सबसे ज्यादा चपेट में अमेरिका है। वहां इसके मरीजों की संख्या 6 लाख 72 हजार 245 से ज्यादा पहुंच चुकी है, जिनमें से 33 हजार 315 से ज्यादा लोगों की जान चली गई है।

ये पढ़ें: महाराष्ट्र के मजदूरों को बड़ी राहत: उद्धव सरकार ने लिया ये फैसला

नंबर के हिसाब से अमेरिका पहला

कोरोना से हुई मौतों के मामले में इटली दूसरे नंबर पर है, जहां अब तक 22 हजार 170 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं। इसके बाद कोरोना से मौत के मामले में स्पेन तीसरे नंबर पर है। फिर फ्रांस है, जहां कोरोना से मरने वालों की संख्या 17 हजार 900 के पार हो चुकी है। वहीं, भारत में अब तक कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 18 हजार 834 से ज्यादा हो चुकी है, जिनमें से 452 लोग काल के गाल में समा गए हैं।

ये भी पढ़ें: UP: लॉकडाउन में होगा सचिवालय में काम, बड़े अधिकारी रहेंगे मौजूद

यहां जिला प्रशासन ने दिल्ली घटना से लिया सबक, शहर में ऑनलाइन फूड डिलेवरी बन्द

कोरोना संकट में भारत ने बढ़ाया मदद का हाथ, रूस ने ऐसे जताया आभार

सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला: भयानक गोलीबारी से गूंजा कैंप, जवान को लगी गोली

Ashiki

Ashiki

Next Story