Live: कोरोना के अंधकार को मिलकर किया खत्म: जल उठे दीये, जगमगाया भारत

कोरोना वायरस का संकट देश में बढ़ता ही जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिका और ब्राजील के राष्ट्रपति से फोन पर कोरोना से लड़ने के संदर्भ में बात की और एक दूसरे की इस विकट घड़ी में सहायता की सहमति दर्ज करवाई।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का संकट देश में बढ़ता ही जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिका और ब्राजील के राष्ट्रपति से फोन पर कोरोना से लड़ने के संदर्भ में बात की और एक दूसरे की इस विकट घड़ी में सहायता की सहमति दर्ज करवाई।

LockDown Day-12 : मरीजों का आंकड़ा

भारत में अब तक 3800 से अधिक लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। देश में मौतों का आंकड़ा 80  हो गया। स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी दी कि कोरोना संक्रमितों में से 30% जमाती हैं।


Live Update

शामली में कोरोना के मरीजो की बढ़ी संख्या।

आज 5 मरीजो के सैंपल आये पॉजिटिव। अब तक जनपद में हो चुके है कोरोना के 8 मरीज। दिन प्रतिदिन बढ़ रही है कोरोना के मरीजो की संख्या। थाना झिंझाना क्षेत्र में छिपकर रह रहे थे 14 लोग। कुछ दिन पहले पुलिस और स्वास्थ्य टीम ने सभी को किया था चिन्हित। सभी 14 लोगो को झिंझाना में रखा गया है क्वारन्टीन। सभी 14 लोगों में से 5 लोगो के सैम्पल आये पॉजिटिव। कोरोना के सभी 5 लोग तबलीगी जमात से है जुड़े हुए। त्रिपुरा के रहने वाले है सभी जमाती। दिन प्रतिदिन बढ़ती कोरोना के मरीजो की संख्या से स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कम्प।

ये भी देखें: छात्रों के लिए बड़ी खबर! सरकार ने बताया, कब खुलेंगे स्कूल-कॉलेज

मेरठ पुलिस ने गाड़ियों का सायरन बजाकर पीएम की अपील का किया समर्थन

मेरठ के बेगमपुल चौराहे का जहां पर ड्यूटी पर तैनात तमाम पुलिसकर्मियों ने सदर थाना अध्यक्ष विजय गुप्ता के साथ मिलकर देश की कोरोना के खिलाफ जंग में साथ दिया। सभी ने चौराहे पर दीपक जलाएं, हाथों में मोमबत्ती जलाकर यह संदेश दिया कि देश इस वक्त पूरी तरह एक है और कोरोना को हराने में प्रधानमंत्री के साथ है। थानाध्यक्ष विजय गुप्ता ने बताया कि उन्होंने अपनी गाड़ियों के सायरन बजाकर क्षेत्र में भ्रमण कर लोगों को संदेश दिया कि कोरोना से जंग जीत लेंगे हम।

पीएम मोदी ने भी जलाये दीये

महाराष्ट्र सरकार के पूर्व गृह मंत्री कृपाशंकर सिंह अपनी पत्नी के साथ मुम्बई आवास पर दीया जलाते हुए ।पीएम मोदी के दीया जलाने के अभियान को सफल बनाया।

 

दीया से जगमगा उठा भारत

गाजीपुर।कोरोना को हराने के लिए प्रधानमंत्री के आह्वान पर लोगो ने अपने अपने घरो कि लाईट बंद कर छतो पर दिपक व मोमबत्तियां जलाये व शंखो की ध्वनियों से एकजुटता का संकेत दिया।

प्रतापगढ़। कोरोना की जंग में प्रधानमंत्री के आह्वान पर लोगो ने घरों के गेट और मुंडेर पर जलाए दीपक, मोमबत्तियां और मोबाइल से की रोशनी। इस दौरान गूंजते रहे शंख और फूटते रहे पडाखे।


आज पीएम मोदी जी के आवाहन पर देश में 9 बजे हो रहे दीपोत्सव को देखते हुए दूरदर्शन ने आज रामायण का समय बढ़ाया। आज रात 9 बजे की जगह 9.15 से शुरू होगी रामायण

प्रधानमंत्री की अपील का ईदगाह में होगा स्वागत

मौलाना खालिद रशीद समेत तमाम धर्मगुरु जलाएंगे दिया, रात 9 बजे की जाएगी रौशनी, आपसी भाईचारे की मिसाल बनेगा ईदगाह

कोरोना से अब तक 80 मौतें

देशभर में कोरोना से मरने वालों की संख्या 80 हो गई है, जबकि 3800 से अधिक लोग संक्रमित हैं। अब तक देश में 274 जिलों में कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि कई जिलों के डीएम से बात की गई है। 372 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। अब तक 267 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने सार्वजनिक स्थान पर थूकने से कोरोना फैलने की आशंका जताई है। हालांकि कोरोना को हवा में फैलने वाला संक्रमण नहीं है। आयुष्मान योजना के तहत कोरोना का फ्री टेस्ट और इलाज होगा। लव अग्रवाल ने कहा कि कृषि क्षेत्र में लॉकडाउन में छूट दी गई है। लव अग्रवाल ने कहा कि सोशल डिस्टेंनसिंग और लॉकडाउन की दवा है।

ये भी देखें: इन दिग्गजों को पीएम मोदी ने किया फोन, इस मुद्दे को लेकर हुई बात

पुणे में कोरोना से आज तीन लोगों की मौत, धारावी में एक और पॉजिटिव केस

पुणे में तीन की मौतपुणे शहर में आज कोरोना से संक्रमित तीन लोगों की मौत हो गई। तीनों की उम्र 50 साल से अधिक थी। अब पुणे में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 5 पहुंच गया है। मुंबई के धारावी में एक और व्यक्ति कोरोना पीड़ित पाया गया है। 21 साल का युवा कोरोना से संक्रमित पाया गया है। धारावी में इसी के साथ 5 मामले सामने आ चुके हैं।

वाराणसी में कोरोना से पहली मौत

3 अप्रैल को जिले में कोरोना के कारण पहली मौत हुई है।  55 साल के बुजुर्ग कोरोना पॉजिटिव था जिसका इलाज बीएचयू में चल रहा था।  बुजुर्ग कुछ दिन पहले बीएचयू में एडमिट हुआ था इसके बाद से इलाके को पूरी तरह सील कर दिया गया है। कुछ दिन पहले कोलकाता से बनारस आया था ।

ये भी देखें: पाकिस्तान के बुरे दिन शुरू, IMF बढ़ा सकता है इस देश की मुश्किलें

दिल्ली के सरकारी अस्पताल के दो नर्सिंग स्टाफ कोरोना संक्रमित

दिल्ली के सरकारी अस्पताल दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट के दो और नर्सिंग ऑफिसर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे पहले इसी अस्पताल के एक डॉक्टर समेत चार मेडिकल स्टाफ कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। इस घटना के बाद से अब तक करीब 47 लोगों के सैंपल जांच के लिए जा चुके हैं। अस्पताल के कुल 6 मेडिकल स्टाफ अब तक संक्रमित हो चुके हैं।


कोरोना वायरस को लेकर सरकार पर अखिलेश यादव का तंज


हिमाचल में कोविड-19 के नए मामले

हिमाचल प्रदेश में शनिवार को कोविड-19 के 9 मामले सामने आए. यहां कुल मरीजों की संख्या 15 हो गई है।

मध्यप्रदेश में 10 लोगों की कोरोनो रिपोर्ट पॉजिटिव

मध्यप्रदेश के मुरैना में अंतिम संस्कार में शामिल 10 लोगों की कोरोनो वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिसके अब अधिकारियों ने शहर के 3,000 से अधिक घरों में 26,000 से ज्यादा लोगों को क्वारंटीन में 14 दिन रहने की हिदायत दी है।

ये भी पढेंःएक जमाती की वजह से पूरा गांव सील: मरकज में हुआ था शामिल, रिपोर्ट आई पॉजिटिव

KGMU लखनऊ में 16 पॉजिटिव कोरोना मामले की डिटेलः

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के केजीएमयू में आगरा तीन रायबरेली में दो,लखीमपुर खीरी में तीन, बलरामपुर अस्पताल लखनऊ में सात और एक बाँदा जिले में कोरोना वायरस के नए पॉसिटिव मिले हैं। 16 में 15 तबलीगी जमात से जुड़े पॉसिटिव हैं।

यूपी में संख्या पहुंची 257

लॉकडाउन की समीक्षा पर CM योगी की आज 10 बजे बैठक

असम में मेडिकल स्टाफ 5 स्टार होटल में किये जाएंगे क्वारनटीन

असम में कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर और नर्सों को गुवाहाटी में असम सरकार के खर्चे पर फाइव स्टार होटल में क्वारनटीन किया जाएगा। असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा ने कहा कि गुवाहाटी में तीन अस्पतालों में कोरोनो वायरस रोगियों का इलाज कर रहे डॉक्टरों, नर्सों को गुवाहाटी के होटल ताज विवांता में रखा जाएगा और राज्य सरकार इसका खर्च वहन करेगी।

———————————————————————————————————————

तब्लीगी जमात से जुड़े लोगों ने बढ़ाया कोरोना वायरस का आंकड़ा

स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों में 30 फीसदी मरीज जमाती हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों में तबलीगी जमात से संबंध रखने वाले करीब 30 फीसदी मरीज हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में 17 राज्यों में 1023 कोरोना वायरस से पॉजिटिव मरीज तबलीगी जमात से संबंध रखते हैं।

ये भी पढ़ेंःCRPF के एक अधिकारी कोरोना पॉजिटिव, DG एपी माहेश्वरी ने खुद को किया क्वारनटीन


राज्यों की ये हालत

-मध्य प्रदेश में अब तक 11 की कोरोना से मौत

मध्य प्रदेश के इंदौर में 2 और कोरोना संक्रमित की मौत हो गई है। राज्य में मौत का आंकड़ा 11 पहुंच गया है।

-तमिलनाडु में एक महिला की मौत हुई है।

ये भी पढ़ेंःकोरोना वायरस के 7 नए केस: यहां मचा हड़कंप, 56000 लोगों को किया गया चेक

-पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस से संक्रमित 11 नए मरीज

पश्चिम बंगाल में भी कोरोना वायरस के मामलों में इजाफा देखा जा रहा है। अब 24 घंटों में पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस से संक्रमित 11 नए मरीज सामने आए हैं।

-महाराष्ट्र में 145 नए केस

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 145 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 635 हो गई है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।