PM मोदी ने कहा- सतारा मेरी गुरु भूमि, विपक्ष कर रही सावरकर को बदनाम

सतारा के भूमि से पीएम मोदी ने कहा कि महाराष्ट्र में आज जो हमारे विरोध में खड़ा हैं, वो हमेशा राष्ट्र रक्षा का विरोध किए हैं, सतारा की भूमि से राष्ट्र रक्षक निकले हैं। एनसीपी-कांग्रेस के लोग जब हमारे वीर शौर्य पर सवाल करते तो हमारी सतारा की जनता को दुख होता है, जब वीर सावरकर जैसे

मुबई: चुनाव आते ही राजनैतिक पार्टियों का माहौल बदला बदला नजर आता है, कहीं टकराव की स्थिती, कहीं दूसरी पार्टी को समर्थन, किसी को पार्टी का टिकट, कहीं पार्टी से बेदखल, कहीं रैलियां, कहीं कुछ और…

यह भी पढ़ें.  अरे ऐसा भी क्या! बाथरूम में लड़कियां सोचती हैं ये सब

इसी बीच पीएम मोदी ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी के लिए प्रचार किया। पीएम मोदी सतारा में जनसभा को संबोधित किया, इससे पहले उन्होंने बीड के परली में रैली की और कांग्रेस व एनसीपी को कई मुद्दों पर घेरा।

जनता से संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि युवा कांग्रेस-एनसीपी का साथ छोड़ रहे हैं और बुजर्ग वहां निराश हैं, इसके साथ पीएम मोदी ने कश्मीर के मसले पर विपक्षी नेताओं को चुनौती देते हुए कहा कि अगर आपको कश्मीर जाना है तो मुझे बताइए, मैं इंतजाम करूंगा।

यह भी पढ़ें.  झुमका गिरा रे…. सुलझेगी कड़ी या बन जायेगी पहेली?

बांटो, बांटो और बांटो और मलाई खाओ…

पीएम ने सतारा के जनता से कहा कि जब ये राफेल जैसे आधुनिक जहाज को लेकर अप्रचार करते हैं तो मुझे विश्वास है कि इस राष्ट्रभक्ति की धरती को पीड़ा होती है।

पीएम मोदी ने विपक्ष को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि जहां कार्यकर्ताओं में, गठबंधन में ही बंटवारा है वो महाराष्ट्र को एकजुट भला कैसे कर सकते हैं। इनकी राजनीति का एक ही आधार है- बांटो, बांटो और बांटो और मलाई खाओ।

यह भी पढ़ें. लड़की का प्यार! सुधरना है तो लड़के फालो करें ये फार्मूला

2014 में नरेंद्र और देवेंद्र को मौका दिया…

इस दौरान उन्होंने कहा कि 2014 में नरेंद्र और देवेंद्र को मौका दिया है, सिंचाई से लेकर कमाई तक के तमाम प्रयास हम कर रहे हैं। किसान को हम सीधे लाभ पहुंचा रहे हैं, 60 साल के बाद लोगों के लिए पेंशन योजना तय की गई है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हाल में ही केंद्र सरकार 60 लाख मिट्रिक टन चीनी पर 6 हजार करोड़ रुपए की सब्सिडी देना का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें. असल मर्द हो या नहीं! ये 10 तरीके देंगे आपके सारे सवालों के सही जवाब

गन्ना किसानों को चीने के बल ना रहना पड़े, इसलिए एथेनॉल पर जोर दिया जा रहा है, एथेनॉल की मांग बढ़ेगी तो किसान के लिए अच्छा होगा। हमारी सरकार का पूरा प्रयास रहा है कि किसी का शोषण ना हो।

वीर सावरकर को बदनाम करने की कोशिश

सतारा के भूमि से पीएम मोदी ने कहा कि महाराष्ट्र में आज जो हमारे विरोध में खड़ा हैं, वो हमेशा राष्ट्र रक्षा का विरोध किए हैं, सतारा की भूमि से राष्ट्र रक्षक निकले हैं। एनसीपी-कांग्रेस के लोग जब हमारे वीर शौर्य पर सवाल करते तो हमारी सतारा की जनता को दुख होता है, जब वीर सावरकर जैसे महान लोगों को बदनाम करने की कोशिश करते हैं तो सतारा की पारा सातवें आसमान पर पहुंच जाता है।

यह भी पढ़ें.  होंठों का ये राज! मर्द हो तो जरूर जान लो, किताबों में भी नहीं ये ज्ञान

सतारा मेरी गुरु भूमि है…

चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सतारा की भूमि पर पहले भी मुझे आने को मिला है, मैं इस भूमि से हमेशा परिचित रहा हूं। आपका जोश विपक्ष के होश उड़ा रहा है।

सतारा संतों की भूमि रही है। समाज को देश, दिशा देने वाली भूमि है, सतारा के खटाव गांव के लक्ष्मण जी हैं, जो मेरे गुरु जी हैं, यह मेरी गुरु भूमि भी है।

कश्मीर जाना है तो मुझे बताओ…

इतना ही नहीं पीएम मोदी ने चुनावी मैदान से ही कश्मीर के मसले पर विपक्षी नेताओं को घेरते हुए कहा है कि कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि यह फैसला देश को बर्बाद कर देगा, 3 महीने हो गए हैं, क्या देश बर्बाद हो गया?

इसके साथ ही एक और कांग्रेस नेता ने कहा कि 370 हटाकर हमने कश्मीर को खो दिया है, क्या हमने कश्मीर खो दिया है?
इस दौरान पीएम मोदी ने सवाल उठाते हुए कहा कि अगर आप कश्मीर जाना चाहते हैं तो मुझे बताइए, मैं इंतजाम करूंगा।

यह भी पढ़ें. बेस्ट फ्रेंड बनेगी गर्लफ्रेंड! आज ही आजमाइये ये टिप्स

2022 तक हर घर जल…

पीएम मोदी ने बताया कि महाराष्ट्र बीजेपी ने 2022 तक हर घर जल पहुंचाने का संकल्प लिया है, ये संकल्प ऐसे ही नहीं लिया गया, इसके पीछे महाराष्ट्र सरकार के बीते पांच वर्षों का ट्रैक रिकॉर्ड भी है।

धारा 370 पर मोदी ने कांग्रेस को घेरापीएम मोदी ने कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि कांग्रेस के एक नेता ने कहा कश्मीर से 370 को हटाने का फैसला किसी की हत्या करने जैसा है।

महाराष्ट्र से PM का शिवसेना को झटका, फडणवीस सरकार के लिए कही येे बड़ी बात

यह भी पढ़ें. ओह तेरी! पत्नी कहेगी पति से, बिस्तर पर ‘ना बाबा ना’

पीएम मोदी ने कहा कि एक नेता ने कहा कि ये भारत की राजनीति का काला दिन है। एक नेता ने कहा कि ये लोकतंत्र के खिलाफ है, एक और बड़े नेता ने कहा कि भारत में लोकतंत्र की खत्म हो गया.’

पीएम मोदी ने यह भी कहा कि देश की एकता-अखंडता में कांग्रेस को हिन्दू-मुसलमान नजर आता है और इतिहास में जब भी 370 की चर्चा होगी तो देशहित में किए निर्णय को विरोध करने वालों का, उनके बयानों का जिक्र जरूर होगा।

कांग्रेस पर साधा निशाना…

यह भी पढ़ें: लड़कियों को पसंद ये! बताती नहीं पर हमेशा ही खोजती हैं ये चीजें

पीएम मोदी ने कहा कि विरोधी दल के नेताओं को चिंता हो रही है कि भाजपा के कार्यकर्ता इतनी मेहनत क्यों कर रहे हैं? मैं आज बीड से उनको बता दूं कि, भाजपा के पास लगन से कार्य करनेवाले कार्यकर्ता हैं, तभी वो दिलों को जीतते हैं और दलों को जिताते हैं।

कांग्रेस के अधिकतर नेता आज आपस में एक दूसरे से निपटने में लगे हैं, इनकी युती में जो युवा नेता थे वो भी साथ छोड़ रहे हैं और वरिष्ठ नेता आज हताश-निराश हैं।’

सोमनाथ से लेकर वैद्यनाथ तक, आशीर्वाद है…

पीएम मोदी ने कहा कि आज एक साथ मुझे दो-दो भगवानों का दर्शन करने का सौभाग्य मिला है, यहां पहुंचते ही पहले बाबा वैद्यनाथ के चरणों में चला गया, उसके बाद इस विशाल जनता जनार्दन का दर्शन करने का मौका मिला, जनता भी भगवान का रूप होती है।

जीत का पिछला रिकॉर्ड भी टूटना चाहिए…

पीएम मोदी ने कहा कि अब तक जितने वोटों से जीते हैं, उसका भी रिकॉर्ड टूटना चाहिए। मैं रिजल्ट देखूंगा, मुझे विश्वास है आप लोकसभा चुनाव से ज्यादा मतों से जिताने वाले हैं। मेरा बूथ-सबसे मजबूत करने के लिए कार्यकर्ता पूरी ताकत लगा दें। महाराष्ट्र के विकास के लिए जो भी संकल्प हमने लिए हैं, वो तभी सिद्ध हो सकते हैं जब आप महायुती के उम्मीदवारों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में विजयी बनाएंगे।