×

बड़ा फैसला: पंजाब सरकार ने 15 दिन बढ़ाया कर्फ्यू, सभी सीमाएं सील

कोरोना वायरस से एहतियात बरतने के लिए पंजाब सरकार ने राज्य में 14 अप्रैल तक के लिए कर्फ्यू बढ़ा दिया है। कैप्टन अमरिंदर सिंह...

Ashiki
Published on: 30 March 2020 6:01 PM GMT
बड़ा फैसला: पंजाब सरकार ने 15 दिन बढ़ाया कर्फ्यू, सभी सीमाएं सील
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से एहतियात बरतने के लिए पंजाब सरकार ने राज्य में 14 अप्रैल तक के लिए कर्फ्यू बढ़ा दिया है। कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार ने राज्य की सभी सीमाओं को पूरी तरह से सील कर दिया है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि 14 अप्रैल के बाद केंद्र सरकार से चर्चा के बाद ही कर्फ्यू खत्म करने के बारे में कोई फैसला लिया जाएगा।

ये पढ़ें- लॉकडाउन में समाजसेवियों ने मदद के लिए बढ़ाये हाथ, लंच पैकेट भी दिए

कर्मचारियों का दिया इंश्योरेंस

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कोरोना के खिलाफ जंग में काम कर रहे पंजाब पुलिस और सफाई विभाग के अन्य कर्मचारियों के लिए इंश्योरेंस का ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार अगर स्वास्थ्यकर्मियों की तरह पुलिस और सफाई के लोगों को इंश्योरेंस नहीं देती है तो यह काम राज्य सरकार करेगी।

ये पढ़ें- पलायन के बाद पहुंचे गांव और कर दी हत्या, ये है वजह

ई-पास के लिए वेबसाइट और क्यूआर

अमरिंदर सिंह ने पंजाब के लोगों से अपील की है कि वे परेशान न हों। उन्होंने ट्वीट किया है, 'जरूरी काम के लिए जनता को पास मिलेंगे। ये पास जिला प्रशासन जारी करेगा। ये ई-पास विशेष काम और समय के लिए ही जारी होंगे।' कैप्टन अमरिंदर ने इससे जु़ड़ी एक वेबसाइट के साथ-साथ एक क्यूआर कोड भी जारी किया है।

ये पढ़ें- निजामुद्दीन के मरकज में कोरोना संदिग्धों का ऐसे हुआ खुलासा, मौलाना पर केस दर्ज

सफाई कर्मियों का बढ़ाया कार्यकाल

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने यह भी कहा है कि वित्त मंत्री फाइनैंशल प्लान बनाएं, जिससे मेडिकल सुविधाओं के साथ-साथ जरूरी सामानों की आपूर्ति लगातार बरकरार रहे। राज्य सरकार ने 31 मार्च को रिटायर होने वाले करीब 2000 सफाई कर्मियों भी बढ़ा दिया है। यह फैसला कोरोना के खतरे के कारण लिया गया है। सभी की सर्विस तीन महीने के लिए बढ़ाई जाएंगी।

ये पढ़ें- BJP नेता की बड़ी मांग, रेप के इस दोषी को सरकार करें जेल से रिहा

अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

सीएम कैप्टन अमरिंदर ने समीक्षा बैठक में सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे इस बीमारी को रोकने के लिए हर संभव प्रयास करें। जरूर चीजों की सप्लाई भी करवाते रहें। जिले के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि वे कर्फ्यू का पालन करवाएं। पंजाब में अब तक कोरोना के 38 मामले सामने आए हैं, जिसमें से एक व्यक्ति की मौत भी हो चुकी है।

ये भी पढ़ें- आगे आये आप भी और दे कोरोना से जंग में देश का साथ

रिलायंस का बड़ा एलान: पीएम केयर फंड में किया इतने करोड़ का दान

शिवराज सरकार का बड़ा कदम: करीब 8 लाख मजदूरों को दी ये सौगात

कोरोना: पीएम केयर्स फंड में सबसे बड़ा दान, जानिए किसने दिये 1031 करोड़ रुपए

Ashiki

Ashiki

Next Story