×

सामूहिक नमाज से मना करने पर पुलिस पर हमला करने वाले पांच आरोपी भेजे गए जेल

बीते शुक्रवार को यूपी के कन्नौज में सामूहिक रूप से जुमे की नमाज से रोकने पर पुलिस पर पथराव करने वाले आरोपियों पर शिकंजा कसता ही जा रहा है। पुलिस पर हमले...

Ashiki
Published on: 6 April 2020 7:37 AM GMT
सामूहिक नमाज से मना करने पर पुलिस पर हमला करने वाले पांच आरोपी भेजे गए जेल
X

नई दिल्ली: बीते शुक्रवार को यूपी के कन्नौज में सामूहिक रूप से जुमे की नमाज से रोकने पर पुलिस पर पथराव करने वाले आरोपियों पर शिकंजा कसता ही जा रहा है। पुलिस पर हमले के पांच और आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। यहां से सभी को जिला जेल भेज दिया गया। जिला जेल में बन्द पुलिस के हमलावरों के आरोपियों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है। पहले दिन 14 को ही जेल भेजा गया था।

ये पढ़ें: अस्पताल में हंगामा करने वाले जमाती पर डीएम की नजर टेढ़ी, भेज दिया जेल

25 नामजद और 50 अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट

दरअसल, तीन अप्रैल को सदर कोतवाली इलाके के मोहल्ला कागजियाना में उस समय हड़कम्प मच गया था, जब शाबिर के घर में नमाज पढ़ने की सूचना पर पहुंची पुलिस टीम पर हमला हो गया था। घर में नमाज पढ़ रहे लोगों को समझाने गई पुलिस से वहां के लोग उलझ गए और बाद में पथराव कर दिया। इस हमले में तीन पुलिस कर्मी जख्मी हो गए थे। इस मामले में पुलिस ने 25 नामजद लोगों के अलावा 50 अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी।

ये पढ़ें: SBI का अलर्ट जारी: जान लें सभी खाताधारक, खाली हो सकता है आपका खाता

वीडियो फुटेज से हुई पहचान

वारदात वाले दिन ही कई महिलाओं-पुरुषों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई थी। इसके बाद वीडियो फुटेज के आधार पर भी कई लोगों की पहचान की गई। शुक्रवार की रात को ही पुलिस ने 14 लोगों को गिरफ्तार किया था। उन्हें शनिवार को छिबरामऊ न्यायालय से सभी को जेल भेज दिया गया था। कोतवाली पुलिस ने इस मामले में रविवार को पांच और लोगों को गिरफ्तार किया है। उन सभी को अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नागेंद्र पाठक का कहना है कि नामजद लोगों में 19 की गिरफ्तारी के बाद और लोगों की भी तलाश की जा रही है।

ये पढ़ें: मिसाल बना टेलर: कोरोना महामारी में ऐसे लड़ रहा जंग, हजारों दिलों पर किया राज

इनको भेजा गया जेल

पुलिस ने कागजियाना मोहल्ला निवासी अमन, मोहम्मद रऊफ, मुजीबुर्रहमान और शायान के अलावा काजीपुरा निवासी सैफी को गिरफ्तार किया और जेल भेज दिया।

ये पढ़ें: लॉकडाउन के कारण ऐसे फंसे कि खत्म नहीं हो पा रहा हनीमून

पहले दिन ये गए थे जेल

चार अप्रैल को साबिर के दामाद समधन निवासी मोहम्मद अखलाक के अलावा मोहल्ले के ही गुलाम नबी और उसके भाई खुशनसीब के साथ ही जीशान आलम, वसीक, साकिब, शौकत, इश्तिकार, मोहम्मद रजा, दाऊद, फैय्याज, एजाज, मिस्बाहुद्दीन, मोहम्मद आरिफ को न्यायालय छिबरामऊ ने जेल भेजा था।

रिपोर्ट: अजय मिश्र

ये पढ़ें: सिर्फ रक्त की एक बूँद: ऐसे मिनटों में कोरोना सामने, आप भी जानिए

महानायक अमिताभ बच्चन कोरोना जंग में हुए शामिल, ऐसे करेंगे देश की मदद

ऐसे मिलेगी राहत: लॉकडाउन मुक्त होंगे ये जिले, तैयारी की गई ये रणनीति

बीजेपी के 40 साल पूरे: पीएम मोदी बोले- न थकना है, न रुकना है, बस जीतना है…

Ashiki

Ashiki

Next Story