हिसार में बोले पीएम मोदी- हम काम करते हैं, वो कारनामे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के हिसार में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में आपका भरपूर आशीर्वाद हम सबको मिला।

Dharmendra kumar
Published on: 29 Aug 2023 11:11 AM GMT (Updated on: 29 Aug 2023 11:19 AM GMT)
हिसार में बोले पीएम मोदी- हम काम करते हैं, वो कारनामे
X

हिसार: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के हिसार में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में आपका भरपूर आशीर्वाद हम सबको मिला। हरियाणा के लोगों ने ठान ली थी कि मोदी की झोली भर देनी है और आज जब आपके बीच हूं तो आपके उस प्यार, आशीर्वाद के लिए सिर झुकाकर आपको नमन करता हूं।

पीएम मोदी ने कहा कि यहां दान, दायित्व और उद्यम की भारतीय परंपरा का तीर्थ अग्रोहा धाम है। यहां हांसी की लाल सड़क है, जो आजादी के दीवानों के संघर्ष की गवाह है। ये स्टील नगरी भी है, तो ज़मीन से सोना उगाने वाले किसानों का पसीना भी यहां की माटी में है।

यह भी पढ़ें…ऐसे संगीन आरोप! जिससे पूर्व क्रिकेटर और पत्नी फंसे मुसीबत में, ये है पूरा मामला

प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले एक हफ्ते में मुझे जहां भी जाने का मौका मिला है, आपने मुझे अपार प्यार दिया है। इस बार इतना प्यार मुझे दिया है, जितना लोकसभा चुनाव में भी नहीं दिया था। मैं अपने अनुभव के आधार पर कह सकता हूं कि इस बार हरियाणा अपने सभी पुराने रिकॉर्ड तोड़ने वाला है।

उन्होंने कहा कि पांच साल आपने दिल्ली में और हरियाणा में अपकी सेवा करने का मौका दिया। उसमें ज्यादा समय बुरी चीजों को हटाने में गया। अब पूरी ताकत से मुझे आपके लिए लगना है और हरियाणा सरकार को लगाना है।

यह भी पढ़ें…रिलायंस ने बनाया सबसे बड़ा रिकॉर्ड, इसके सामने सरकार भी रह गई पीछे



पीएम ने कहा कि पिछले पांच साल मुझे अव्यवस्थाएं दूर करने, गढ्ढे भरने और कमजोरियों को दूर करने में बीते हैं। अब पूरी ताकत से मुझे भी आपके लिए लगना है और हरियाणा सरकार को भी लगाना है। डबल इंजन की ताकत को तेज गति से दौड़ाना है।

यह भी पढ़ें…सावधान: ये खतरनाक गैंगस्टर जेल से फरार, देश-विदेश में इसके चर्चे

उन्होंने कहा कि बल इंजन की ताकत को तेज गति से दौड़ाना है इसलिए आज मैं फिर एक बार हरियाणा की धरती से झोली भरने के लिए मांग करने आया हूं। जो खुद ही हार चुके हैं, मैदान छोड़ चुके हैं, वो थके हारे, दुखी लोग हरियाणा की नैया पार नहीं लगा सकते।

पीएम मोदी ने कहा कि दूसरी तरफ जेजेपी, उनका तो दायरा ही सीमित है और उनकी विचारधारा भी सुकड़ती जा रही है। वो अभी भी पुराने जमाने में खोये हैं। जबकि ये देश नौजवानों का है। हम आते हैं जनता-जर्नादन का काम करने के लिए और वो आते हैं नए-नए कारनामें करने के लिए।

यह भी पढ़ें…खुशखबरी: इतना सस्ता हुआ डीजल, ऐसे चेक करें अपने शहर के नए रेट

पीएम ने कहा कि अब हरियाणा को तय करना है कि आपको काम करने वाले लोग चाहिए कि कारनामें करने वाले लोग चाहिए। हमारी सरकार जब बड़े-बड़े संकल्प ले रही थी तो विरोधी आपस में ही उलझने में लगे थे, वो अपने ही दलों को अस्थिर करने में लगे थे।

मोदी ने कहा कि जो दल अपने स्वार्थ के लिए अपने ही दलों को अस्थिर कर सकते हैं वो क्या हरियाणा को स्थिर कर सकते हैं? आज हरियाणा बेटियों की रक्षा, सुरक्षा, शिक्षा में पूरे हिंदुस्तान के लिए प्रेरणा का स्थान बन गया है। दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना आयुष्मान भारत भी हरियाणा से शुरु हुई और गरीब मरीजों का सहारा बन चुकी है। आज 50 लाख लोगों को इससे लाभ मिल चुका है।

यह भी पढ़ें…महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव, क्या अजेय रह पाएगी पवार फैमिली?

पीएम मोदी ने कहा कि हिंदुस्तान का मेरा हर भाई-बहन, जब बेटी बचाने की बात आती है तो वो गर्व के साथ कहता है कि हमें हरियाणा से सीखना है।

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा का विकास उस गरीब बहन की आंखों में दिखता है, जिसको गैस कनेक्शन मिला और घर में शौचालय बनने से इज्जत मिली, सम्मान मिला।

उन्होंने कहा कि भाजपा का विकास उन युवाओं के चेहरे पर दिखता है, जिनको कौशल विकास की सुविधा मिली और खर्ची-पर्ची के कल्चर से मुक्ति मिली। भाजपा ने हरियाणा में जात-बिरादरी और क्षेत्र के आधार पर भेदभाव करने के बजाय, सबका साथ, सबका विकास के मंत्र को लेकर सरकार चलाई।

यह भी पढ़ें…रहें सावधान: खतरे में ये राज्य, बहुत तेजी से दूषित होते जा रहे शहर

प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा की सरकार ने जो विकास किया है, वो यहां की सड़कों पर दिखता है, यहां के गरीबों के घर में दिखता है। निजी हित जिनके लिए सबसे ऊपर हो क्या वो राष्ट्रहित के बारे में सोच सकते हैं? भाजपा ने पांच वर्षों में हरियाणा को स्वच्छ और स्थिर सरकार दी है।

उन्होंने कहा कि ये पहली बार हुआ है, जब किसान को बीज से लेकर बाजार तक के संपूर्ण समाधान मिल रहे हैं। ये पहली बार हुआ है, जब मंडियों को तकनीक से जोड़ने के लिए, पारदर्शी सिस्टम बनाने के लिए गंभीर प्रयास हो रहे हैं। हमारा प्रयास है कि देश के किसानों को सिर्फ मौसम की मेहरबानी के भरोसे ना रहना पड़े।

यह भी पढ़ें…इमरान की बेइज्जती: खुल गई इनकी पोल, रच रहा था कश्मीर के खिलाफ ये साजिश

पीएम मोदी ने कहा कि गांव-गांव में पानी की जो हमारी पुरानी व्यवस्थाएं थीं, उनको फिर से जिंदा करना ज़रूरी है। मैं एक बार ठान लेता हूं तो उसे करके ही रहता हूं। आपके हक का पानी अब पाकिस्तान में नहीं बहेगा। इसके लिए जरूरी कदम भी उठाए गए हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हर घर को, खेत को पर्याप्त जल मिले इसके लिए, इसके लिए भारत के इतिहास का सबसे बड़ा जल अभियान शुरु किया गया है। भाजपा का विकास उन उद्यमियों के आत्मविश्वास में दिखता है, जिनको मुद्रा योजना से आसान ऋण मिला, स्वरोज़गार का ज़रिया मिला।

यह भी पढ़ें…जानिए कौन हैं जस्टिस बोबडे, बनेंगे देश के अगले चीफ जस्टिस

पीएम मोदी भाजपा की सरकार ने जो काम किया है, वो हर वंचित, हर शोषित, हर पिछड़े के घर में दिखता है। भाजपा संकल्प लेती है तो उस संकल्प के पीछे श्रम भी करती है और सिद्धि भी प्राप्त करती है। उन्होंने कहा कि भाजपा जिस काम का बीड़ा उठाती है उसको पूरा करने के लिए जी जान से जुट जाती है। इसीलिए बीजेपी के संकल्प पत्र में लिखी हर बात पर हिंदुस्तान की जनता भरोसा करती है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story