WHO प्रमुख ने ट्विटर पर लिखा ‘लव’, लोगों ने किया जमकर ट्रोल

कोरोना से दुनिया में हो रही मौतों को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन की भूमिका पर गंभीर सवाल उठ रहे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने…

नई दिल्ली: कोरोना से दुनिया में हो रही मौतों को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन की भूमिका पर गंभीर सवाल उठ रहे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यह कहकर विश्व स्वास्थ्य संगठन को फंडिंग रोक दी है कि वह कोरोना से निपटने में नाकाम रहा है। ट्रंप ने आरोप भी लगाया कि WHO चीन की तरफदारी कर रहा है। डब्लूएचओ के महानिदेशक टेडरोस अदानोम गेब्रेयसस ने इस पर अफसोस जताया है। ऐसे माहौल में डब्लूएचओ प्रमुख ने बुधवार रात अपनी भावनाओं ट्वीट करके व्यक्त किया। उन्होंने लिखा, ‘लव’।

ये पढ़ें: बॉलीवुड के इस दिग्गज एक्टर का निधन, शोक में डूबी पूरी इंडस्ट्री

भारतीय यूजर ने ये लिख दिया

शायद वह अमेरिका की नाराजगी को लेकर प्रेम का संदेश देना चाह रहे होंगे। लेकिन कोरोना के कहर से पहले से ही परेशान लोगों का सोशल मीडिया पर गुस्सा फूट पड़ा। लोग उन्हें पक्षपाती कहते हुए नसीहत देने लगे। भारत के एक ट्विटर यूजर ने लिखा, ‘शी जानते हैं WHO is in love’।

ये पढ़ें: खतरनाक हैं डिलीवरी बॉय: जरा संभलकर करें आर्डर, वरना…

विश्व स्वास्थ्य संगठन की जगह ट्रेंड किया वुहान स्वास्थ्य संगठन

प्रणव महाजन ने नसीहत देते हुए लिखा, ‘सभी से प्रेम करो। सभी इंसानों, सभी जीवित चीजों और सबसे महत्वपूर्ण है कि सभी देशों से, किसी एक से नहीं।’ टेडरोस के ट्वीट के बाद उन्हें इतना ट्रोल किया जाने लगा कि ट्विटर पर विश्व स्वास्थ्य संगठन की जगह ‘वुहान स्वास्थ्य संगठन’ ट्रेंड करने लगा। कुछ यूजर्स ने तो शी और टेडरोस के गले मिलते मीम भी बना डाले। कोरोना वायरस से हो रही मौतों से नाराज लोगों ने उनसे इस्तीफे की मांग भी की।

ये पढ़ें: ट्रंप का दावा: US में कोरोना का सबसे बुरा दौर खत्म, अब इकोनॉमी को पटरी पर लाने की तैयारी

उन पर लोगों ने लगाए हैं ये आरोप

चीन के ट्विटर यूजर्स ने उनका साथ दिया और बोले कि हम आपके साथ हैं। आपको बता दें कि डब्लूएचओ प्रमुख पर आरोप लगे हैं कि उन्होंने चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना को शुरुआत में ही सीमित करने के गंभीर प्रयास नहीं किए। अगर ऐसा किया जाता तो हजारों जिंदगियां बचाई जा सकती थीं।

ये भी पढ़ें: खबरदार: चमगादड़ से ही नहीं इस जानवर से भी फैला कोरोना!

मौलाना साद को हो सकती है उम्रकैद, पुलिस ने इस कड़ी धारा में दर्ज किया केस

पश्चिम बंगाल में सियासत गरमाई, राज्यपाल के सुझाव पर ममता बिफरीं

इस राशि के जातक होते हैं कामुक, कला के क्षेत्र में कमाते हैं नाम