आंध्र प्रदेश पुलिस ने पेश की इंसानियत की मिसाल, जानकर आप भी करेंगे सलाम

प्रकाशम पुलिस की मानवता हम सभी के लिए प्रेरणादायक है। पुलिस की दरियादिली की आजकल खबरों में आ रहे हैं जो प्रशंसनीय है।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Suman Mishra | Astrologer
Update: 2021-04-30 09:08 GMT

 तस्वीर( साभार-सोशल मीडिया) 

प्रकाशम : कोरोना काल (Corona Period) में जहां लोग एक दूसरे से दूर भाग रहे हैं वहीं कुछ लोग सबकुछ भूलकर इंसानियत (Humanity) की मिसाल भी कायम कर रहे हैं।   ऐसा ही मामला आंध्र प्रदेश(Andhra Pradesh)  से आया है।

यहां पुलिस का एक मानवीय चेहरा देखने को मिला है। जब आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले की पुलिस ने एक भिखारी(Beggar) के शव को दफनाने के लिए लगभग 2 किलोमीटर तक अपना कंधा दिया है और सरकारी अस्पताल से दूर जंगल में ले जाकर उसका अंतिम संस्कार किया है। 

पुलिस ने किया अंतिम संस्कार

बता दें कि डीजीपी गौतम सवांग ने पुलिस द्वारा किए गए इस काम की सराहना की है। पुलिस  घने जंगल से 2 किलोमीटर दूर अपने कंधों पर एक भिखारी की लाश को ले जाने के लिए पास के एक सरकारी अस्पताल में पहुँचे। उनकी मानवता हम सभी के लिए प्रेरणा बनकर खड़ी है। पुलिस की दरियादिली के कई मामले आजकल खबरों में आ रहे हैं जो प्रशंसनीय है।


ही राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 10,84,336 तक पहुंच गई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी कि प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 57 मरीजों की मौत के साथ ही इस घातक वायरस के कारण जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 7928 हो गई। साथ ही 8,188 मरीज संक्रमणमुक्त हुए जिसके साथ ही अब तक 9,62,250 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि 1,14,158 मरीज उपचाराधीन हैं। राज्य में पिछले 24 घंटे में 86,000 से अधिक नमूनों की जांच की गई. उधर, गोवा में गुरुवार को संक्रमण के 3,019 नए मामले सामने आने के साथ ही अब तक राज्य में 88,028 लोग वायरस की चपेट में आ चुके हैं।

Tags:    

Similar News