पंजाब, केरल समेत इन राज्यों में लगा कड़ा प्रतिबंध, जानें नई गाइडलाइन

कोरोना के संकट को देखते हुए पंजाब, केरल ,कर्नाटक , आंध्र प्रदेश में कई कड़े प्रतिबंध लग चुके हैं।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Shraddha
Update: 2021-04-27 01:30 GMT

फाइल फोटो (सौजन्य से सोशल मीडिया)

पंजाब : कोरोना महामारी (Corona epidemic) की दूसरी लहर देश में तेजी से फैलती जा रही है। कोरोना के बढ़ते संकट को देखते हुए कई राज्यों ने कड़े प्रतिबंध लगा दिए हैं। बताया जा रहा है कि पंजाब (Punjab), केरल (Kerala), कर्नाटक (Karnataka) , आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में कई कड़े प्रतिबंध लग चुके हैं। इसके साथ ही सरकार ने लोगों से अपील की है कि वर्तमान में कोरोना महामारी से घबराएं नहीं, अनावश्यक तनाव ज्यादा खतरनाक है।

सरकार ने कोरोना के बढ़ती संख्या को देखते हुए नई गाइडलाइन जारी करते हुए लोगों को घर में भी मास्क लगाने को कह दिया गया है। बताया जा रहा है कि भारत में सात दिनों में पहली बार 22.49 लाख मामले दर्ज हुए हैं जो अब तक सबसे ज्यादा आंकड़ा बताया जा रहा है।कोरोना महामारी से निपटने के लिए पंजाब सरकार ने रात के कर्फ्यू की घोषणा की है। आपको बता दें कि पंजाब में नाइट कर्फ्यू शाम 6 बजे से सुबह 5 बजे तक लगने का आदेश दिया है। इस नाइट कर्फ्यू में दो घंटे बढ़ा दिया गया है।

केरल सरकार ने कड़े किए प्रतिबंध

कोरोना महामारी से बढ़ते मामलों को देखते हुए केरल सरकार ने सोमवार की एक बैठक में सिनेमाघर, मॉल, जिम बंद रहेंगे। इसके साथ ही राज्य में पूर्ण तालाबंदी नहीं करने का निर्णय लिया गया है। आपको बता दें कि केरल सरकार ने साप्ताहिक प्रतिबन्ध को और कड़े कर दिए हैं। बताया जा रहा है कि केरल में अब दुकानों को केवल शाम 7: 30 बजे तक खुले रखने की अनुमति दी गयी है।

फाइल फोटो (सौजन्य से सोशल मीडिया)

आंध्र प्रदेश सरकार ने सोमवार को राज्य में जिम, स्पा, स्विमिंग पुल को बंद करने का आदेश दिया है। इसके साथ सरकार ने सिनेमाघरों में केवल 50 लोगों की ही एंट्री के आदेश दिए हैं। इसके किसी भी सभा में 50 लोगों से ज्यादा नहीं होने चाहिए। आंध्र प्रदेश में बीते सोमवार को कोरोना संक्रमितों की संख्या 9881 नए मामले सामने आए हैं। 

Tags:    

Similar News