Coal Scam: ED ने ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी और पत्नी को भेजा समन, कोयला घोटाले को लेकर पूछताछ

Coal Scam: ED ने दोनों को अगले सप्ताह पूछताछ के लिए बुलाया है । इस मामले में लंबे समय से जांच चल रही है ।

Newstrack :  Network
Published By :  Monika
Update:2022-03-17 12:41 IST

अभिषेक बनर्जी और पत्नी रुजिरा (फोटो : सोशल मीडिया ) 

Coal Scam: एक तरफ टीएमसी प्रमुख व बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) आने वाले उपचुनाव की तैयारी कर रही हैं । वही दूसरी तरफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) और पत्नी रुजिरा (Rujira) को तलब किया है। ED ने दोनों को अगले सप्ताह पूछताछ के लिए बुलाया है । इस मामले में लंबे समय से जांच चल रही है । इससे पहले भी कोयला घोटाला मामले (Coal Scam Case) में अभिषेक बनर्जी से पूछताछ की जा चुकी है ।

ख़बरों की माने तो अगले सोमवार या मंगलवार अभिषेक बनर्जी और पत्नी रुजिरा को दिल्ली मुख्यालय तलब किया गया है । ED द्वारा भेजे समन के खिलाफ दोनों पति पत्नी ने दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी, लेकिन कोर्ट ने इस याचिका को खारिज कर दिया था ।

बता दें, ED पति पत्नी से एक बार फिर कोयला घोटाले को लेकर पूछताछ करना चाहते हैं। ED इससे पहले भी कई बार पूछताछ कर चुकी हैं । सीबीआई ने मार्च 2021 में अभिषेक बनर्जी की साली मेनका के पति अंकुश और ससुर पवन अरोड़ा को भी पूछताछ के लिए नोटिस भजा था ।

क्या है कोयला घोटाला मामला

बता दें, 27 नवंबर 2020 को सीबीआई की कोलकाता एंटी करप्शन ब्रांच ने अवैध खनन और ढुलाई मामले में केस दर्ज किया था । जिसकी जिम्मेदारी ECL को दी गयी थी । जिसमें ECL ने जांच में पाया कि पट्टे क्षेत्र में व्यापक रूप से अवैध कोयला खनन और उसकी ढुलाई की जा रही है। जिसके बाद अवैध कोयले को बड़े पैमाने पर जब्त किया गया । आसनसोल, पुरुलिया, बांकुरा से लेकर झारखंड तब सभी जगहों पर कई ऐसी खदाने हैं जहाँ खनन कार्य बंद पड़े थे। लेकिन अवैध तरीके से खनन माफिया यहां काम कर रहे थे । जिसकी जांच के बाद ED ने कई बड़े अधिकारियों समेत रेलवे और सीआईएसएफ के अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज किया था ।


Tags:    

Similar News