पश्चिम बंगाल: ममता बनर्जी की बढ़ी मुश्किलें! इस वादे पर चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट

निर्वाचन आयोग ने हर गरीब के घर तक मुफ्त राशन पहुंचाने की योजना के एलान को लेकर पुरुलिया के जिला निर्वाचन अधिकारी से रिपोर्ट तलब की है।

Update: 2021-03-16 14:47 GMT
ममता की जीत मुश्किल! शाह के बंगाल दौरे से बढ़ी चिंता, अब ये 5 दिग्गज छोड़ेंगे पार्टी

बंगाल: पश्चिम बंगाल की राजनीति में गर्माहट अपने चरम पर पहुंच चुकी है। इस बीच खबर आ रही है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस मुखिया ममता बनर्जी की मेनिफेस्टो जारी करने से पहले मुश्किल बढ़ सकती है। निर्वाचन आयोग ने हर गरीब के घर तक मुफ्त राशन पहुंचाने की योजना के एलान को लेकर पुरुलिया के जिला निर्वाचन अधिकारी से रिपोर्ट तलब की है।

ये भी पढ़ें: MP में आवारा कुत्तों की नसबंदी: करोड़ों रुपए खर्च, फिर भी कम नहीं हुई आबादी

जानकारी के मुताबिक चुनाव आयोग ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए पुरुलिया के डीएम यानी मौजूदा जिला निर्वाचन अधिकारी से ममता के चुनावी सभा में इस एलान की अनएडिटेड वीडियोग्राफी भी मांगी की है। दरअसल, आयोग ये जानना चाहता है कि क्या ऐसी कोई नीति का ऐलान पहले तृणमूल सरकार ने किया था या ये कदम आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है?

बुधवार को चुनावी घोषणापत्र जारी करने जा रही TMC

आपको बता दें कि तृणमूल कांग्रेस बुधवार को अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी करने वाली है, जहां सत्ता में आने पर हर गरीब के घर मुफ्त राशन पहुंचाने की योजना का ऐलान किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को पुरुलिया में अपनी सार्वजनिक रैली के दौरान कथित तौर पर यह घोषणा की थी।

ये भी पढ़ें: CRPF को मिली बड़ी कामयाबी: चार नक्सलियों को किया ढेर, तीन AK 47 बरामद

दरअसल, चोट लगने के बाद ममता बनर्जी ने सोमवार को व्हीलचेयर पर बैठकर पुरुलिया में जनसभा को संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने बंगाल में चल रही विभिन्न योजनाओं के बारे में रैली में बताया था। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि इन योजनाओं की अब तक क्या उपलब्धि रही है। ममता ने यह भी दावा किया कि राज्य में उनकी सरकार के आने से पहले यहां की सड़कें बेहद खराब थी जो कि अब बिल्कुल दुरुस्त हो चुकी हैं।

Tags:    

Similar News