BJP और TMC के कार्यकर्ताओं में हिंसक झड़प, तीन की मौत, गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं में हुई भिड़ंत ने हिंसक रूप ले लिया जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई और दो घायल हैं।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Dharmendra Singh
Update: 2021-05-03 15:25 GMT

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद से ही हिंसा शुरू हो गई है। सोमवार को बर्दवान जिले में बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं में हुई भिड़ंत ने हिंसक रूप ले लिया जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई और दो घायल हैं। पुलिस के मुताबिक, हिंसा में मारे गए सभी टीएमसी के कार्यकर्ता हैं।

पुलिस ने बताया कि सोमवार शाम को बर्दवान जिले में बीजेपी और टीएमसी के कार्यकर्ताओं में भिड़ंत हो गई जिसमें तीन की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए। पुलिस का कहना है कि इस झड़प में जान गंवाने वाले और घायल होने वाले सभी लोग टीएमसी के कार्यकर्ता हैं।
पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव का परिणाम रविवार को आया जिसके बाद बंगाल में जगह-जगह से हिंसा की खबरें सामने आ रही हैं। अब इस मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल सरकार से रिपोर्ट मांगी है।
इससे पहले हिंसा को लेकर बीजेपी बंगाल के अध्यक्ष दिलीप घोष ने राज्यपाल से मुलाकात की। चुनाव के बाद भड़की हिंसा में अब तक कई लोगों की मौत हो चुकी है। सोमवार को ही बेलेघाटा के बीजेपी कार्यकर्ता अभिजीत सरकार की पत्थरों से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। बीजेपी ने टीएमसी पर इस हत्या का आरोप लगाया है।
तो वहीं हुगली के खानाकुल में भी टीएमसी के एक कार्यकर्ता की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। टीएमसी ने बीजेपी पर हत्या का आरोप लगाया है। जान गंवाने वाले टीएमसी कार्यकर्ता का नाम देबु प्रमाणिक है, जो खानाकुल में ही रहता था।
बीजेपी ने भी हिंसा में मारे गए अपने 6 कार्यकर्ताओं के नाम जारी किए हैं। बीजेपी ने कहा है कि बीते 24 घंटे में उसके 6 कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई है। बीजेपी ने बताया कि जगद्दाल में शोवा रानी मंडल, रानाघाट में उत्तम घोष, बेलेघाटा में अभिजीत सरकार, सोनारपुर दक्षिण में होरोम अधिकारी, सितलकुची में मोमिक मोइत्रा और बोलपुर में गौरव सरकार की हत्या हुई है।


Tags:    

Similar News