Bihar News: जेल से रिहाई के बाद पहली बार सीएम से मिले आनंद मोहन, आधे घंटे हुई चर्चा

Bihar News: 24 मई को आनंद मोहन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पटना स्थित पहुंचे, जहां करीब आधे घंटे बातचीत चली।

Update: 2023-05-24 16:05 GMT
Anand Mohan meet Bihar CM Nitish Kumar (Photo-Social Media)

Bihar News: बिहार प्रिजन मैनुअल में संशोधन के तहत गोपालगंज के डीएम जी कृष्णैया हत्याकांड मामले में उम्रकैद की सजा काटकर समय से पूर्व जेल से रिहा होने वाले बाहुबली नेता और पूर्व सांसद आनंद मोहन की पहली बार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से आमने-सामने मुलाकात हुई। 24 मई को आनंद मोहन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पटना स्थित पहुंचे, जहां करीब आधे घंटे बातचीत चली। गौरतलब है कि इससे पहले उन्होंने राजद प्रमुख लालू यादव से भी मुलाकात की थी। महागठबंधन में आनंद मोहन को लेकर क्या विचार चल रहे हैं अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है। आनंद ने इसे एक औपचारिक मुलाकात बताया।

जी कृष्णैया की हत्या में हुई थी उम्रकैद

आनंद मोहन को वर्ष 1994 में गोपालगंज बिहार के तत्कालीन जिलाधिकारी जी कृष्णैया के हत्या के आरोप में मौत की सजा सुनाई गई थी, जिसे बाद में हाईकोर्ट द्वारा उम्रकैंद में तब्दील कर दिया गया था।

इस संशोधन के बाद हुई रिहाई

उम्र कैंद की सजा काट रहे आनंद मोहन को बिहार सरकार नें 10 अप्रैल को बिहार प्रिजन मैनुअल में संशोधन करके रिहाई दे दी। नए संशोधन के बाद नियमों में हुए बदलाव के बाद आनंद मोहन के रिहाई का रास्ता साफ हो गया। आनंद के अलावां अन्य 27 कैंदियों को भी बिहार की जेलों से रीहा कर दिया गया। संशोधन से पहले ऑन ड्यूटी लोकसेवक की हत्या के मामले में दोषी की समय पूर्व रिहाई और माफी नहीं दी जा सकती थी।

जी कृष्णैया की पत्नी पहुंची सुप्रीम कोर्ट

आनंद के रिहाई के विरोध में जी कृष्णैया की पत्नी उमा देवी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। उन्होंने कहा की उम्रकैद का मतलब जीवन पर्यन्त कैद होता और सुप्रीम कोर्ट ने भी पूर्व के कई फैसलों में यह कह चुका है। उन्होंने अपनी याचिका में आनंद के रीहाई को रद्द करने की मांग की है।

Tags:    

Similar News