बिहार चुनाव: BJP ने जारी कर दी लिस्ट, देखें किन सीटों पर लडे़गी इलेक्शन

बीजेपी ने इन सभी 121 सीटों की ऐलान कर दिया। बीजेपी पटना, पश्चिम चंपारण, पूर्व चंपारण, गया, कटिहार, दरभंगा, मुजफ्फरपुर जैसे शहरों से चुनाव लड़ रही है।

Update: 2020-10-06 15:51 GMT
बीजेपी ने सभी 121 सीटों का ऐलान कर दिया। बीजेपी पटना, पश्चिम चंपारण, पूर्व चंपारण, गया, कटिहार, दरभंगा, मुजफ्फरपुर जैसे शहरों से चुनाव लड़ रही है।

लखनऊ: बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखें नजदीक आ गई हैं। सभी राजनीतिक पार्टियों ने जीत के लिए पूरा जोर लगा दिया। बिहार चुनाव के लिए एनडीए में सीटों का बटंवारा हो गया है। अब इस बीच बीजेपी ने बिहार में उन सीटों की ऐलान कर दिया है, जहां से पार्टी के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे।

एनडीए में मंगलवार को सीटों के बाद बिहार में जेडीयू 122 सीटों पर, बीजेपी 121 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बीजेपी ने इन सभी 121 सीटों का ऐलान कर दिया। बीजेपी पटना, पश्चिम चंपारण, पूर्व चंपारण, गया, कटिहार, दरभंगा, मुजफ्फरपुर जैसे शहरों से चुनाव लड़ रही है। लेकिन पार्टी की तरफ से अभी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नहीं की गई है।

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी 121 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। बीजेपी को इन सीटों में कुछ सीटें मुकेश सहनी की पार्टी विकासशील इंसान पार्टी को देनी है। बीजेपी वीआईपी को कितनी सीटें देंगी अभी तय नहीं किया गया है। हालांकि बीजेपी की तरफ से सभी 121 की लिस्ट जारी कर दी गई है। जेडीयू को 122 सीटों मिली हैं, इनमें से 7 सीटें जेडीयू जीतन राम मांझी की हम को देनी है।

यहां देखें पूरी लिस्ट



यह भी पढ़ें...बिहार महागठबंधन में लगी गांठ, JMM ने राजद को बताया राजनीतिक मक्कार

2010 में बीजेपी और जेडीयू ने साथ लड़ा था चुनवा

इससे पहले बीजेपी और जेडीयू ने 2010 में विधानसभा चुनाव एक साथ लड़ा था। उस समय जेडीयू ने 141 सीटों और बीजेपी ने 102 सीटों पर चुनाव लड़ा था। इस चुनाव में जेडीयू को 115 तो बीजेपी को 91 सीटें मिली थीं।

यह भी पढ़ें...बिगड़ा यूपी का हाल: इन जिलों में कोरोना का तांडव, इतने लोगों की हालत हुई खराब

बता दें कि बिहार में 28 अक्टूबर से शुरू होने वाले चुनाव में एनडीए का मुकाबला तेजस्वी के नेतृत्व वाले महागठबंधन से है। महागठबंधन में आरजेडी 144, कांग्रेस 70 और लेफ्ट पार्टियां 29 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। आरजेडी, कांग्रेस, सीपीआई(माले), सीपीआई, सीपीएम महागठबंधन में शामिल हैं। बता दें कि पहले मुकेश सहनी की पार्टी विकासशील इंसान पार्टी भी महागठबंधन में थी, लेकिन तेजस्वी पर आरोप लगाकर बाहर हो गई। मुकेश सहनी ने तेजस्वी पर धोखा देने का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें...17 साल की अमेरिकी लड़की: बनाया ऐसा अनोखा रिकॉर्ड, हैरान हुई दुनिया

यह भी पढ़ें...शहीद का पार्थिव शरीर पहुंचा यूपी, हर आंख हुई नम, पाकिस्तान पर फूटा देश का गुस्सा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News