Bihar News: 24 घंटे में 35 ऑक्सीजन सिलेंडर आखिर सफल हुआ NDRF-SDRF का ऑपरेशन, बच निकला मासूम

Bihar News: पिलर में फंसा बच्चा रंजन पूरी तरह से होश में है। पाइप के माध्यम से उसे ऑक्सीन पहुंचाया जा रहा है। घटना की जनकारी मिलते ही भारी संख्या में लोगों का जमावड़ा लग गया। सभई बच्चे की सलामती की प्रार्थना कर रहे हैं।

Update: 2023-06-08 09:15 GMT

Bihar News: बिहार के रोहतास जिले के अमिति गांव में स्थित नासरीगंज-दाउदनगर सोन पुल के दो पिलरों के बीच बुधवार की दोपहर से ही निकालने का प्रयास किया जा रहा है। 24 घंटे के बाद बच्चे को सही सलामत बाहर निकाला गया। पिलर संख्या एक में 12 साल का बच्चा रंजन कुमार फंस गया था। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम लगातार बचाव कार्य में लगी हुई थी।

पिलर में छेद कर रंजन को निकालने का प्रयास किया जा रहा है। लेकिन सफलता अभी नहीं मिली है। बच्चा खिरियांव गांव निवासी शत्रुघ्न प्रसाद का पुत्र है। पिता ने बताया कि बेटा मानसिक रूप से विक्षिप्त है। पिलर में फंसा बच्चा रंजन पूरी तरह से होश में है। पाइप के माध्यम से उसे ऑक्सीन पहुंचाया जा रहा है। घटना की जनकारी मिलते ही भारी संख्या में लोगों का जमावड़ा लग गया। सभई बच्चे की सलामती की प्रार्थना कर रहे हैं।

खत्म हो गए ऑक्सीन के 35 सिलेंडर

नासरीगंज के बीडीओ मोहम्मद जफर इमाम के मुताबिक मासूम को बचाने के लिए प्रशासन हर संभव प्रयास कर रहा है। रात में करीब तीन बजे से एनडीआरएफ की टीम भी पूरी छमता से बच्चे को निकालने में लगी है। रेस्क्यू कार्य के लिए अभी तक ऑक्सीजन के 35 सिलेंडर दिए जा चुके हैं। एनडीआरएफ और अन्य टीमों का पूरा प्रयास बच्चे को सही सलामत बाहर निकालना है। इसके लिए सभी टीमे पूरी कोशिश कर रही हैं।

मौके पर पहुंचे राष्ट्रीय लोक जनता प्रमुख

पूर्व केन्द्रीय मंत्री व राष्ट्रीय लोक जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा भी मौके पर पहुंच बच्चे के बचाव कार्य की जानकारी ली। मिली जानकारी के अनुसार बच्चा पिलर के नीचे वाले भाग से छढ़कर उपर पहुंचा होगा उसके बाद गैप में गिरकर फँस गया।

दो दिन से गायब था बच्चा

बच्चे के पिता ने बाताया कि रंजन दो दिन से गायब था। तलाश की जा रही थी। सात जून को पुल से गुजर रही एक महिला ने बच्चे को पिलर में फंसा देखा, इसके बाद उसके परिजनों को सूचना दी गई।

एसडीएम ने दिया शीघ्र रेस्क्यू के निर्देश

घटना स्थल पर परिजनों के साथ सीओ अमित कुमार, थानाध्यक्ष सुधीर कुमार और बीडीओ समेत कई अन्य अधिकारी मौजूद हैं। एसडीएम उपेन्द्र पाल भी बुद्धवार को पहुंचे और सीघ्र रेस्क्यू कर बच्चे को बाहर निकालने के निर्देश दिए। एनडीआरएफ की टीम बुद्धवार को ही पहुंच गई थी। लेकिन खबर लिखने तक बच्चे को नहीं निकाला जा सका है। पुल के पिलर में छेद कर बच्चे को निकालने का प्रयास किया जा रहा है।

Tags:    

Similar News