Bihar News: बीपीएससी के अभ्यर्थियों ने किया हंगामा, कहा- परीक्षा नियंत्रक को हटाएं और पेपर लीक कांड की सीबीआई जांच हो

Bihar News: गडबड़ी के कारण बीपीएससी अभ्यर्थियों को लगातार परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हंगामा कर रहे अभ्यर्थियों का कहना है कि पीटी का संशोधित रिजल्ट जारी हो।

Newstrack :  Network
Update: 2022-11-22 09:55 GMT

बीपीएससी के अभ्यर्थियों ने किया हंगामा (photo: social media )

Bihar News: बीपीएससी की 67वीं पीटी का पेपर संशोधित करने की मांग लेकर सैकड़ों अभ्यर्थी आज सड़क पर उतर आए और बीपीएससी ऑफिस के बाहर हंगामा करना। अभ्यर्थियों ने जमकर हंगामा किया। साथ ही पेपर लीक कांड की सीबीआई से जांच करवाने की मांग की।

छात्र नेता दिलीप का कहना है कि बीपीएससी ने 7 प्रश्नों का उत्तर गलत दिया है। इसलिए सभी कैटेगरी में इतना कटऑफ कम करके एकस्ट्रा रिजल्ट दें। ऐसा 53-55 वीं पीटी परीक्षा में किया गया था जब हाईकोर्ट के निर्देश के बाद आयोग ने सुधार करके रिजल्ट दिया था। गडबड़ी के कारण बीपीएससी अभ्यर्थियों को लगातार परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

हंगामा कर रहे अभ्यर्थियों का कहना है कि पीटी का संशोधित रिजल्ट जारी हो। छात्र नेता ने कहा कि हमलोग परीक्षा नियंत्रक अमरेन्द्र कुमार को हटाने, पेपरलीक तथा 67 वीं पीटी रिजल्ट में गड़बड़ी की CBI जांच की मांग करते हैं।

इधर, अभ्यर्थियों के हंगामा को देखते हुए बीपीएससी केंद्र के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई। हंगामे के कुछ देर बाद बीपीएससी की ओर से छात्रों के प्रतिनिधिमंडल से उनकी शिकायत सुनने की बात कही गई। इसके बाद पांच सदस्य बीपीएससी ऑफिस के अंदर गए। वहां उन्होंने अपनी बात रही। बीपीएससी के अभ्यर्थियों की मांग है...

1. 67वीं पीटी की संशोधित रिजल्ट दी जाए

2. परीक्षा नियंत्रक को हटाया जाए।

3. प्रश्न पत्र लीक हुआ उसकी सीबीआई से जांच करायी जाए।

4. ओएमआर शीट और पीडीएफ में छेड़छाड़ की भी सीबीआई जांच हो।

Tags:    

Similar News