Amit Shah in Bihar: अमित शाह ने किया जेपी की आदमकद प्रतिमा का अनावरण, कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना

Amit Shah in Bihar: अमित शाह ने कहा कि जेपी की प्रतिमा का अनावरण के साथ ही प्रधानमंत्री मोदी का प्रण पूरा हो गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय कैबिनेट से इसे पास करके राष्ट्रीय स्मारक की नींव रखी थी।

Newstrack :  Network
Update: 2022-10-11 09:57 GMT

Amit Shah in Bihar (Social Media)

Amit Shah in Bihar: लोकनायक जयप्रकाश नारायण की 120वीं जयंती पर गृहमंत्री अमित शाह सिताबदियारा पहुंचे। उन्होंने जेपी की 14 फीट की आदमकद प्रतिमा का अनावरण किया। इसके बाद जेपी को श्रद्धांजलि दी। अमित शाह ने कहा कि जेपी की प्रतिमा का अनावरण के साथ ही प्रधानमंत्री मोदी का प्रण पूरा हो गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय कैबिनेट से इसे पास करके राष्ट्रीय स्मारक की नींव रखी थी। इसके बाद उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। भाषण के शुरूआत में उन्होंने जनता से अपील की कि दोनों हाथ ऊपर उठाकर कर जोर से कहिए कि भारत माता की जय। उन्होंने कहा कि ये नारा उन लोगों के हृदय तक जाए जो कांग्रेस की गोद मे बैठ गए है। उन्होंने कहा कि जब जेपी ने 70 के दशक भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी आंदोलन किया। उस समय इंदिरा गांधी ने कांग्रेस शासित प्रदेश के मुख्यमंत्री को उगाही का जिम्मा सौंपा था। तब गुजरात से लेकर बिहार तक मे छात्रों ने बड़ा आंदोलन किया। जेपी को प्रताड़ित किया गया लेकिन, जेपी नहीं झुके।

अमित शाह ने कहा कि जय प्रकाश ने कहा कि नरेंद्र मोदी पूरा कर रहे है। मैंने बचपन में नारा सुना था। अंधेरे में एक प्रकाश जय प्रकाश। पीएम नरेंद्र मोदी उन सभी भारतीय के घरों में उजाला कियाया जिनका घर अंधेरे में थे। अमित शाह ने कहा कि आज मैं पूछना चाहता हूं जो जेपी और लोहिया के नाम को लेकर कांग्रेस की गोद में बैठकर सत्ता के शीर्ष पर बैठे है उनके साथ बिहार की जनता है क्या?वहीं उनके पहले भाषण देते हुए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बिहार में राजनीति का अपराधीकरण हो गया है। यूपी के भी अपराधी का राजनीतिकरण हो गया था। लेकिन सब शांत हो गए।

बिहार में कितनी प्रतिभा है, यहां के दिमाग का लोहा माना जाता है। लेकिन, बिहार के विकास रोकने वाले उन तमाम प्रतिभाओं को मार यह है। वहीं पूर्व उपमुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने कहा कि बिहार में महागठबंधन की सरकार अमित शाह से डरती है। लालू प्रसाद कहते हैं कि भाजपा की सरकार को मूली की तरह उखाड़ फेंकना है, लेकिन उखाड़ना तो दूर छू भी नही पाएंगे। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार और ललन सिंह ने जेपी के सिद्धांतों को तिलांजलि दे। आज उसी के साथ हाथ मिला लिए हैं।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने छपरा के सिताब दियारा में सभा को संबोधित करते हुए नीतीश पर तीखा हमला बोलते हुए कहा सत्ता के लिए पाला बदलने वाले आज कुर्सी पर बैठे हैं। 20 दिन के भीतर बिहार का उनका ये दूसरा दौरा है। समारोह के मंच पर बीजेपी के दिग्गज नेता सुशील मोदी, तारकिशोर प्रसाद, विजय सिन्हा, सम्राट चौधरी, जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, राजीव प्रताप रूडी, यूपी के मंत्री दयाशंकर सिंह और MLC संजय मयूख भी मौजूद हैं। इससे पहले सुशील मोदी ने कहा कि बिहार में महा गठबंधन की सरकार अमित शाह से डरता है। लालू यादव कहते हैं कि भाजपा की सरकार को मूली की तरह उखाड़ फेंकना है। लेकिन उखाड़ना तो दूर छू भी नही पाएंगे। बिहार के उप मुख्य मंत्री चार्जशीटेड हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उनके साथ मिलकर सरकार चला रहे हैं।

इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि मंगलवार को लोकनायक जय प्रकाश नारायण जी की जयंती की शुभ अवसर पर उनकी जन्मभूमि बिहार के सिताब दियारा में रहूंगा। जहां उनकी प्रतिमा का अनावरण और जनसभा को संबोधित करूंगा। अमित शाह ने संपूर्ण क्रांति के प्रणेता जयप्रकाश नारायण की जयंती के मौके पर छपरा के सिताबदियारा में जेपी को श्रद्धाजंलि दी। जेपी की जन्मस्थली सिताबदियारा में जय प्रकाश नारायण स्मारक को राष्ट्रीय स्मारक घोषित किया जाएगा। अमित शाह जेपी स्मारक को राष्ट्रीय स्मारक घोषित करेंगे। इससे पहले वो जेपी की प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे।

बता दें यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन को लेकर आज के कार्यक्रम में राजनीतिक भाषण स्थगित कर दिया गया है। कार्यक्रम का आयोजन केंद्रीय कला और संस्कृति मंत्रालय द्वारा किया जा रहा है। बता दें कि गृह अमित शाह बनासर के रास्ते सिताबदियारा पहुंचेंगे। दोपहर 12 बजे सिताब दियारा अमित शाह के पहुंचने की संभावना है। सारण और बलिया के प्रबुद्ध लोगों को इस कार्यक्रम शामिल होने के लिए निमंत्रण दिया गया है।

अमित शाह का दौरा मिशन 2024 से जुड़ा 

बता दें कि शाह का यह दौरा मिशन 2024 से जोड़कर देखा जा रहा है। 23 सितंबर को अमित शाह पूर्णिया और किशनगंज के दौरे पर आए थे। उन्होंने लालू और नीतीश पर जमकर निशाना साधा था। अमित शाह ने तंज कसते हुए कहा था कि मेरे आने से लालू और नीतीश जी पेट में दर्द होने लगा है। उन्होंने कहा कि सीमांचल के लोगों को डरने की जरूरत नहीं है। यहां नरेंद्र मोदी की सरकार है। अपने भाषण में उन्होंने बिहार में जंगल राज लौटने पर सवाल किए। नीतीश कुमार के गठबंधन को तोड़ने को छुरा घोंपने पर घेरा। नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनने के लिए RJD और कांग्रेस की गोद में जाकर बैठ गए।

बता दें कि सिताबदियारा में दौरा के जरिए गृह मंत्री अमित शाह छपरा, सीवान, गोपालगंज के इलाकों को भी साधेंगे। दरअसल, नीतीश कुमार और लालू यादव संपूर्ण क्रांति में जेपी के शिष्य हुआ करते थे। संपूर्ण क्रांति कांग्रेस सरकार के खिलाफ छेड़ा गया आंदोलन था। उसी दौरान देश में आपातकाल भी लगाया गया था। अमित शाह इसी को आधार में रखकर जेपी की धरती पर आ रहे हैं।

Tags:    

Similar News