Patna: पटना यूनिवर्सिटी में प्रेसीडेंशियल डिबेट का समापन, प्रत्याशियों ने कई वादे कर मांगे वोट

Patna News: पटना विश्वविद्यालय का प्रेसीडेंशियल डिबेट का समापन हो गया इसमें अध्यक्ष पद पर कुल 7 प्रत्याशियों ने अपनी अपनी बातें छात्रों के समक्ष रखें।

Newstrack :  Network
Update: 2022-11-17 13:31 GMT

पटना यूनिवर्सिटी में प्रेसीडेंशियल डिबेट का समापन

Patna News: पटना विश्वविद्यालय (Patna University) का प्रेसीडेंशियल डिबेट का समापन हो गया इसमें अध्यक्ष पद पर कुल 7 प्रत्याशियों ने अपनी अपनी बातें छात्रों के समक्ष रखें। इस दौरान प्रत्याशी ने कई वादे भी किए। किसी प्रत्याशी ने पटना विश्वविद्यालय में छात्र-छात्राओं की सुरक्षा तो किसी प्रत्याशी ने सेनेटरी पैड की सुविधा उपलब्ध कराने की बात कही।

केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिलाने की कर रहा मांग

वहीं कोई प्रत्याशी पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिलाने की मांग कर रहा था तो कोई उच्च स्तरीय हॉस्टल और लाइब्रेरी के निर्माण की मांग कर रहा था। अलग-अलग दलों के प्रत्याशियों ने वोट पाने के लिए कई वादे करते नजर आए। वहीं, डिबेट शुरू होने से पहले पटना विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर गिरीश चौधरी ने कहा कि बुधवार शाम कुछ छात्रों द्वारा मेरे परिवार के साथ दुर्व्यवहार किया गया। यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है हमें इन सब से बचना चाहिए और एक स्वस्थ माहौल बनाकर रखना चाहिए।

विश्वविद्यालय प्रशासन ने कैंपस से झंडा बाहर करने की अपील

प्रेसीडेंशियल डिबेट के बीच में ही एबीवीपी, आइसा, एनएसयूआई, राजद और छात्र जदयू के कार्यकर्ता अपने-अपने संगठन का झंडा लहराते नजर आएं। इस बीच विश्वविद्यालय प्रशासन ने उन्हें कैंपस से झंडा बाहर करने की अपील की। लेकिन छात्र नहीं माने इसके बाद पुलिस ने जब उन्हें समझाने की कोशिश की तो वे हंगामा करने लगे। हालांकि कुछ देर बाद विश्वविद्यालय प्रशासन के अनुरोध के बाद मामला शांत हो गया। इसके बाद डिबेट की शुरुआत हुई। डिबेट में प्रत्येक प्रत्याशियों को 7 मिनट का समय दिया गया था।

अध्यक्ष और उपाध्यक्ष दोनों पद पर संगठन ने महिला को उतारा: ABVP अध्यक्ष

एबीवीपी के अध्यक्ष पद की प्रत्याशी प्रगति राज ने कहा कि अध्यक्ष और उपाध्यक्ष दोनों पद पर संगठन ने महिला को उतारा है। इसीलिए सभी बहनों और भाइयों से अपील है कि वह सभी बहन और भाई विद्यार्थी परिषद को वोट करें मैं अगर जीत गई है तो कॉलेज में लाइब्रेरी के कमी को दूर करने की कोशिश करूंगी। साथ ही विश्वविद्यालय में शिक्षकों की संख्या पर्याप्त होनी चाहिए इसे भी पूरा करने का कोशिश करूंगी। वहीं, निर्दलीय प्रत्याशी मानसी झा ने कहा कि मुझे अगर आप सब ने मौका दिया तो मैं पटना विश्वविद्यालय का गौरव वापस लौटाने का काम करूंगी। साथ ही बहनों के लिए सैनिटरी पैड की सुविधा उपलब्ध करवाएंगे।

मैं अगर जीत के आऊंगा तो कैंपस में आतंक का राज खत्म करवा दूंगा: छात्र राजद

इसके अलावा छात्र राजद के साकेत कुमार ने कहा कि मैं अगर जीत के आऊंगा तो कैंपस में आतंक का राज खत्म करवा दूंगा। ताकि हमारी बहन है यहां सुरक्षा सुरक्षा के माहौल में पढ़ सके। वहीं छात्र जदयू के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी आनंद मोहन ने कहा कि हम गोली और बम से डरने वाले नहीं हैं। नॉमिनेशन के बाद से ही विरोधी दल मुझ पर लगातार हमले कर रहे हैं। आप सभी अगर साथ देंगे तो मैं पटना विश्वविद्यालय में उत्कृष्ट और अत्याधुनिक हॉस्टल बनवाने का प्रयास करूंगा।

Tags:    

Similar News