मोटी रकम लेकर होटल के अंदर चल रहा था ये गंदा काम, पुलिस ने देखा तो उड़ गए होश

पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि बेगूसराय का रहने वाला गौतम गौरव, इस गिरोह का मास्टर माइंड है। प्रोफेसर कॉलोनी समस्तीपुर के रहने वाले शिक्षक प्रभात कुमार, मोहम्मद कमरे आलम, मोहम्मद जीशान को भी इस मामले में पकड़ा गया है।

Update:2020-10-06 15:36 IST
पुलिस ने बीती रात बिना किसी शोर-शराबे के होटल पर छापा मार दिया। इस दौरान मौके से एग्जाम की कॉपी लिखते हुए तीन लोगों को रंगे हाथों दबोच लिया गया

समस्तीपुर: आज की बड़ी खबर बिहार के समस्तीपुर जिले से आ रही है। यहां पर शिक्षा माफियाओं का बड़ा फर्जीवाड़ा पकड़ में आया है। पुलिस ने होटल के अंदर छापा मारकर तीन लोगों को बोर्ड की कापियां लिखते हुए मौके से गिरफ्तार किया है।

इनके पास से बोर्ड की 138 कॉपियां भी जब्त की गई हैं। पुलिस को इस बारे में फोन से किसी अनजान शख्स ने जानकारी दी थी। जिसके बाद पुलिस ने उक्त कार्रवाई की थी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस समय समस्तीपुर जिले में बिहार ओपन बोर्ड की 10वीं और 12वीं क्लास के एनुअल एग्जाम चल रहे हैं।

बोर्ड परीक्षा की कापियां (फोटो:सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें…बिहार चुनाव: बदली स्थितियों से भाजपा हुई सतर्क, इस पार्टी से दूरी का लिया फैसला

पुलिस को किसी अनजान शख्स ने फोन पर दी थी जानकारी

एनुअल एग्जाम के लिए शहर के मॉडल इंटर कॉलेज बहादुरपुर, बालिका प्लस टू विद्यालय काशीपुर और तिरहुत अकादमी समस्तीपुर को सेंटर बनाया गया है।

जिले की पुलिस को किसी अनजान शख्स से सूचना प्राप्त हुई थी कि छात्रों से मुंहमागी रकम लेकर एग्जाम पास करवाने वाला ठेका लिया जा रहा है। ये गिरोह शहर के ही अंदर एक होटल में रुका हुआ है। जिसके बाद पुलिस फौरन हरकत में आ गई।

पुलिस ने बीती रात बिना किसी शोर-शराबे के होटल पर छापा मार दिया। इस दौरान मौके से एग्जाम की कॉपी लिखते हुए तीन लोगों को रंगे हाथों दबोच लिया गया।

इनके पास से 138 कॉपियां भी पकड़ी गई हैं। पुलिस ने मौके से ही गिरोह के सरगना गौतम गौरव और को भी पकड़ लिया। उन्होंने पुलिस को पूछताछ में एक टीचर का भी नाम बताया। कहा कि हमने मॉडल इंटर विद्यालय के एक शिक्षक को मुहमांगी रकम देकर अपने गिरोह में भर्ती कर लिया था।

हम लोग रोज एग्जाम खत्म होने के बाद इस टीचर की मदद से पहले से दिए गए रोल नंबर की कॉपियां निकलवा लेते थे। उसके बाद शहर के होटल के कमरों में कॉपी लिखने का काम किया करते थे।

ये भी पढ़ेंः कर्मचारियों पर बड़ी खबर: सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला, इनको मिलेगा फायदा

बोर्ड परीक्षा की कापियां (फोटो:सोशल मीडिया)

शिक्षक के खिलाफ होगा कड़ा एक्शन

इस मामले में समस्तीपुर जिले की पुलिस ने मुजफ्फरपुर और बेगूसराय के रहने वाले शिक्षा माफियाओं को अरेस्ट करने के बाद उन्हें भेज दिया है।

पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि बेगूसराय का रहने वाला गौतम गौरव, इस गिरोह का मास्टर माइंड है। प्रोफेसर कॉलोनी समस्तीपुर के रहने वाले शिक्षक प्रभात कुमार, मोहम्मद कमरे आलम, मोहम्मद जीशान को भी इस मामले में पकड़ा गया है।

शिक्षा माफियाओं की तलाश में जगह-जगह छापेमारी

वहीं इस पूरे मामले में सदर डीएसपी प्रीतिश कुमार ने बताया कि हमारी पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि शहर के गोला रोड स्थित एक होटल में शिक्षा माफियाओं द्वारा सेंटर से कॉपी निकलवा कर कुछ लोगों के द्वारा कॉपी लिखवाई जा रही हैं।

जिसके बाद थानाध्यक्ष ने पुलिस बल के साथ कृष्णा होटल में रेड की, मौके पर कमरा संख्या 201 से उत्तर पुस्तिका लिखते तीन लोगों को लैपटॉप, प्रिंटर, छात्रों का एडमिट कार्ड, पांच मोबाइल और बीबॉस की 138 कॉपियों के साथ अरेस्ट कर लिया गया।

ये भी पढ़ें-ट्रंप की छुट्टी: अस्पताल से व्हाइट हाउस वापसी, अब ऐसी है हालत

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें – Newstrack App

Tags:    

Similar News