CBSE और ICSE की परीक्षा क्या होगी रद्द? केंद्र दो दिन बाद लेगा फैसला

Class 12 Board Exam Hearing: सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई स्थगित की गई। केंद्र दो दिन बाद अंतिम फैसला लेगा।

Newstrack :  Network
Published By :  Shreya
Update:2021-05-31 14:13 IST

एग्जाम (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Class 12 Board Exam Hearing: CBSE और ICSE की 12वीं की परीक्षा कैंसिल करने के लिए दायर हुई याचिका पर आज यानी सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। परीक्षाओं को लेकर सुनवाई स्थगित हो गई है। अब इस मामले की सुनवाई 3 जून तक के लिए टाल दी गई है।

12वीं की परीक्षाओं के आयोजन संबंधी अंतिम फैसला जल्द ही घोषित किया जा सकता है। केंध्र ने इसके लिए दो दिन का समय मांगा है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक आधिकारिक तौर एक जून 2021 को अंतिम फैसला सुना सकते हैं। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने संकेत दिया है कि वह बीते साल की तरह इस साल भी उसी नीति के अनुरूप निर्णय की उम्मीद कर रहा है।

बीते साल रद्द कर दी गई थीं परीक्षाएं

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के चलते बीते साल परीक्षाएं रद्द कर दी गई थीं। इस साल भी अचानक कोरोना के मामले बढ़ने की वजह से परीक्षाए स्थगित की जाती रही हैं। इस बीच सुप्रीम कोर्ट में परीक्षाओं को रद्द करने के लिए याचिका दायर की गई है। इसी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने आज सुनवाई की।

केंद्र ने कोर्ट में रखा अपना पक्ष

केंद्र की ओर से एटॉर्नी जनरल वेणुगोपाल ने कहा है कि सरकार अपना अंतिम फैसला दो दिन बाद ले लेगी। इसलिए सुनवाई को गुरुवार तक के लिए स्थगित कर दिया जाए। इस पर कोर्ट ने कहा कि आप अपना फैसला लेने के लिए स्वतंत्र हैं। लेकिन अगर आप बीते साल से कुछ अलग फैसला लेते हैं 
तो फिर उसकी वजह उचित होनी चाहिए। कोर्ट ने मामले की सुनवाई 3 जून तक के लिए टाल दी है।
दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।
Tags:    

Similar News