ऑक्सीजन की कमी से मचा कोहराम, दिल्ली के अस्पताल में 25 मरीजों की मौत

दिल्ली के जयपुर गोल्डन अस्पताल (Jaipur Golden Hospital) में ऑक्सीजन की कमी के चलते 20 मरीजों ने दम तोड़ दिया है।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Shreya
Update: 2021-04-24 05:08 GMT

जयपुर गोल्डन अस्पताल (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (Corona Virus) संकट के बीच ऑक्सीजन की किल्लत (Oxygen Shortage) जारी है। यहां कई अस्पताल ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे हैं। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दिल्ली के जयपुर गोल्डन अस्पताल (Jaipur Golden Hospital) में ऑक्सीजन की कमी के चलते 25 मरीजों ने दम तोड़ दिया है। जिससे हड़कंप मच गया है।

जयपुर गोल्डन हॉस्पिटल के एमडी डॉक्टर डीके बलूजा ने दावा किया है कि कल शाम ऑक्सीजन की आपूर्ति में कमी के कारण करीब 20 बेहद गंभीर मरीजों की मौत हो गई। इसके अलावा पंजाब में अमृतसर के एक निजी अस्पताल (नीलकंठ हॉस्पिटल) में भी ऑक्सीजन की कमी की वजह से 5 मरीजों की मौत हो गई है। बता दें कि न केवल जयपुर गोल्डन हॉस्पिटल बल्कि दिल्ली के कई अन्य अस्पताल में भी ऑक्सीजन की कमी जारी है।

ऑक्सीजन सिलेंडर (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

इन अस्पतालों में भी ऑक्सीजन की कमी

बत्रा और सर गंगा राम अस्पताल में भी बस कुछ ही समय के लिए ऑक्सीजन मौजूद है। जिसके बाद अस्पताल ने तत्काल ऑक्सीजन मुहैया कराने की मांग की है। दूसरी ओर दिल्ली के महाराजा अग्रसेन अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के बीच आधी रात ऑक्सीजन की सप्लाई की गई है। अस्पताल को आश्वस्त भी किया गया है कि उन्हें नियमित तौर पर ऑक्सीजन मिलेगी।

अरविंद केजरीवाल ने की ये अपील

इस बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कल प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) के साथ बैठक में कहा कि अगर ये संकट दूर नहीं किया गया तो दिल्ली में त्रासदी हो सकती है। सीएम ने अपील की है कि हवाई मार्ग से भी ऑक्सीजन मिलनी चाहिए। साथ ही दिल्ली में भी ऑक्सीजन एक्सप्रेस की सुविधा शुरू होनी चाहिए।

इसके अलावा बैठक में मुख्यमंत्री ने पीएम नरेंद्र मोदी से अपील की है कि ऑक्सीजन की कमी के मद्देनजर सरकार को देश के ऑक्सीजन प्लांट को कंट्रोल में लेकर सेना को सौंप देना चाहिए, जिससे सभी राज्यों को ऑक्सीजन की सप्लाई तुरंत हो सके।

Tags:    

Similar News