मुलायम और मोहन भागवत की मुलाकात पर कांग्रेस ने बोला हमला, नई सपा में 'स' का मतलब संघवाद बताया

Mulayam Singh Yadav Mohan Bhagwat: चुनावों से पहले मुलायम और भागवत की मुलाकात की वायरल हुई तस्वीर ने काफी सुर्खियां बटोरी हैं।

Written By :  Anshuman Tiwari
Published By :  Chitra Singh
Update:2021-12-21 10:23 IST

मुलायम सिंह यादव मोहन भागवत- कांग्रेस (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

Mulayam Singh Yadav Mohan Bhagwat: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की संघ प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) के साथ तस्वीर वायरल होने के बाद उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने तंज कसा है। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के घर आयोजित एक समारोह के दौरान मुलायम और भागवत की सोफे पर एक साथ बैठे हुए तस्वीर सामने आई थी। कांग्रेस ने इस तस्वीर को लेकर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) को घेरा है। कांग्रेस (Congress) का कहना है कि सपा बदल चुकी है और नई सपा में 'स' का मतलब संघवाद है।

वेंकैया नायडू के यहां हुई मुलाकात

उत्तर प्रदेश में जल्द ही विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Chunav) होने वाले हैं और इन चुनावों से पहले मुलायम और भागवत की मुलाकात की वायरल हुई तस्वीर ने काफी सुर्खियां बटोरी हैं। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सियासी दलों के बीच एक-दूसरे पर हमलों का दौर काफी तेज हो चुका है। ऐसे में इस तस्वीर ने कांग्रेस को सपा की घेराबंदी करने का बड़ा मौका दे दिया।

दरअसल मुलायम सिंह यादव उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू की पोती के शादी (venkaiah naidu granddaughter wedding) के सिलसिले में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे थे। वही उनकी मुलाकात संघ प्रमुख मोहन भागवत के साथ हुई। दोनों नेताओं की इस मुलाकात की तस्वीर काफी चर्चाओं में आ गई। दोनों नेता सोफे पर एक-दूसरे के बगल में ही बैठे थे और दोनों के बीच काफी देर तक चर्चा भी होती रही। हालांकि इस बात का खुलासा नहीं हो सका है कि दोनों नेताओं के बीच क्या बातचीत हुई।

यूपी कांग्रेस ने सपा को घेरा

हालांकि मुलायम और संघ प्रमुख मोहन भागवत की इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट ही माना जा रहा है मगर इस तस्वीर ने उत्तर प्रदेश की सियासी तपिश को बढ़ा दिया है। मुलायम और संघ प्रमुख बिल्कुल अलग-अलग विचारधाराओं का प्रतिनिधित्व करते रहे हैं। ऐसे में इस तस्वीर को लेकर कांग्रेस ने सपा पर बड़ा हमला बोला है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने मुलाकात की फोटो और ट्वीट करते हुए नई सपा को संघवाद से जोड़ते हुए सपा पर निशाना साधा है।

माना जा रहा है कि कांग्रेस ने मुस्लिम वोट बैंक में सेंध लगाने के लिए सपा पर हमला किया है। आगामी विधानसभा चुनाव में एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी की मौजूदगी के बावजूद मुस्लिमों का रुझान सपा के समर्थन में माना जा रहा है। ऐसे में कांग्रेस ने इस फोटो के जरिए नई सपा का मतलब समझाने का प्रयास किया है ताकि उसे मुस्लिमों का समर्थन हासिल हो सके।

भाजपा और संघ पर हमलावर हैं अखिलेश

चुनावी बाजी जीतने के लिए सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इन दिनों भाजपा और संघ पर हमलावर रुख अपना रखा है। अपनी रैलियों में भी वे भाजपा और प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधते रहे हैं। भाजपा की ओर से भी अखिलेश को तीखा जवाब दिया जा रहा है। ऐसे में विपक्ष इस फोटो के जरिए सपा को आईना दिखाने की कोशिश कर रहा है। अभी तक मुलायम और संघ प्रमुख की मुलाकात को लेकर सपा की ओर से कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं जताई गई है।

Tags:    

Similar News