मुंबई के पवई इलाके में एक ऑटोमोबाइल कंपनी के गैरेज में लगी आग, मौके पर पहुंची दमकल की 4 गाड़ियां

Mumbai News: आज मुंबई के पवई इलाके में एक ऑटोमोबाइल कंपनी के गैरेज में आग लगी। आग की सूचना मिलने के बाद मौके पर दमकल विभाग की 4 गाड़ियां मौजूद और आग बुझाने के कार्य में लग गए।

Newstrack :  Network
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2021-11-18 06:26 GMT

  (फोटो : सोशल मीडिया )

Mumbai: मायानगरी मुंबई में आग लगने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। आज मुंबई के पवई इलाके में एक ऑटोमोबाइल कंपनी के गैरेज में आग लगी। कंपनी के गैरेज में आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चला है। आग की सूचना मिलने के बाद मौके पर दमकल की 4 गाड़ियां मौजूद और आग बुझाने के कार्य में लग गए। अभी भी आग पर काबू पाने के लिए मशक्कत की जा रही है। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्य में लग गई है।

हादसे में नहीं हुई कोई हताहत 

अधिकारियों ने बताया कि पवई के साकी विहार रोड स्थित 'साई ऑटो हुंडई शोरूम' के गैरेज में सुबह करीब 11 बजे आग लगी। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि दमकल की 4 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया और आग पर काबू पाने का काम अब भी जारी है। अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि आग लगने के कारण का अभी तक पता नहीं चल पाया है। इस हफ्ते की शुरुआत में, मुंबई के कांजुरमार्ग इलाके में एक बहुराष्ट्रीय इलेक्ट्रॉनिक कम्पनी के सर्विस सेंटर में भी भीषण आग लग गई थी। हालांकि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ था।

2 महीनों में तीसरी बार लगी आग

आपको बता दें कि आए दिन मुबंई में आगजनी की घटना सामने आते रहती है। अभी 12 नवंबर को मुंबई के मानखुर्द स्थित न्यू मंडाला इलाके (New Mandala area) में भीषण आग (Fire broke out) लग गई है। ये आग कबाड़ बाजार के गोदामों में लगी है। फायर ब्रिगेड (fire brigade) की 12 गाड़ियों की मदद से आग बुझाने का काम जारी है। आग से काफी नुकसान होने की खबर है। बताया जा रहा है कि भीषण आग की वजह से कई घर जलकर खाक हो गए हैं। वहीं, बताया यह भी जा रहा है कि 3-4 गैस सिलेंडर भी फटे है।

वहीं, 22 अक्तूबर को मुंबई के लालबाग इलाके (Lalbagh area) की एक 60 मंजिला इमारत के 19वें माले पर भीषण आग लग गई थी। इस दौरान इस माले पर रहने वाला शख्स खुद को बचाने के लिए फ्लैट की बालकनी से लटक गया, लेकिन बैलेंस बिगड़ने की वजह से वह नीचे गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई थी। बार-बार मुंबई में आग लगना एक चिंता का विषय बनता जा रहा है। 

Tags:    

Similar News