PM की हाई लेवल मीटिंग: Covid-19 की समीक्षा, जानें किन-किन बिंदुओं पर हुई चर्चा

कोविड-19 की स्थिति पर बैठक में पीएम मोदी ने अधिकारियों से स्वास्थ्य ढांचे को तेजी से अपग्रेड करने के लिए कहा है।

Published By :  Chitra Singh
Update:2021-04-27 22:22 IST

बैठक ( फोटो- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: भारत में बेकाबू हो रहे कोरोना महामारी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने हाई लेवल की बैठक की। इस बैठक में मेडिकल इन्फ्रास्ट्रक्चर और कोविड-19 के प्रबंधन पर काम कर रहे सशक्त समूह ने पीएम को बेड / सीयूएस की उपलब्धता को बढ़ाने के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी। पीएम मोदी ने जोर देकर कहा कि कोविड प्रबंधन के संबंध में विशिष्ट दिशानिर्देशों और रणनीतियों को ठीक से लागू करने की आवश्यकता है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने देश में कोविड -19 (Covid-19) से संबंधित स्थिति की समीक्षा के लिए शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की। ऑक्सीजन सप्लाई को बढ़ाने पर काम कर रहे एम्पावर्ड ग्रुप ने देश में ऑक्सीजन की उपलब्धता और आपूर्ति में तेजी लाने के लिए किए जा रहे प्रयासों के बारे में पीएम को जानकारी दी।

ऑक्सीजन को स्थिति के बारे में PM को दी गई जानकारी

आपको बता दें कि संचार पर काम करने वाले सशक्त समूह ने लोगों में जागरूकता में सुधार के लिए किए जा रहे प्रयासों के बारे में पीएम को सूचित किया। पीएम को ऑक्सीजन टैंकरों के परिवहन के लिए आईएएफ (IAF) द्वारा शुरू की गई ऑक्सीजन (Oxygen) एक्सप्रेस, घरेलू सॉर्ट और अंतर्राष्ट्रीय सॉर्ट के कामकाज के बारे में जानकारी दी गई। इस बैठक में इस मुद्दे पर भी चर्चा हुआ कि देश में एलएमओ (LMO) का उत्पादन अगस्त 2020 में 5700 MT/दिन से बढ़कर वर्तमान 8922 MT (25 अप्रैल 2021 को) हो गया है। एलएमओ का घरेलू उत्पादन अप्रैल 2021 के अंत तक 9250 मीट्रिक टन / दिन पार करने की उम्मीद है।

कोविड-19 प्रोटोकॉल पर जागरूकता बढ़ाने पर हुई चर्चा

बताते चलें कि कोविड-19 (COVID-19) की स्थिति पर बैठक में पीएम मोदी ने अधिकारियों से स्वास्थ्य ढांचे को तेजी से अपग्रेड करने के लिए कहा है। जानकारी के मुताबिक, बैठक में पीएम ने ऑक्सीजन की स्थिति और क्षमताओं को आगे बढ़ाने के तरीके, अधिक चिकित्सा बुनियादी ढांचे का निर्माण और कोविड-19 (COVID-19) प्रोटोकॉल पर जागरूकता बढ़ाने के तरीके पर भी चर्चा की। इस बैठक में नीति आयोग के सदस्य, आईबी के सेक्रेटरी, फार्मा सेक्रेटरी, होम सेक्रेटरी समेत अन्य बड़े अधिकारी मौजूद रहें।

Tags:    

Similar News