CBSE Exam पर एलानः 10वीं की परीक्षा रद्द, 12वीं क्लास के एग्जाम टले

CBSE परीक्षा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने (Narendra Modi) शिक्षा मंत्री (Education minister) और अन्य अधिकारियों के साथ अहम बैठक की।

Update: 2021-04-14 07:00 GMT

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच CBSE की परीक्षाओं को रद्द करने की मांग उठ रही थी। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शिक्षा मंत्री (Education minister) रमेश पोखरियाल 'निशंक'और मंत्रालय के अधिकारियों के साथ अहम बैठक की।

 इस बैठक के बाद सीबीएसई परीक्षाओं को लेकर सरकार ने बड़ा एलान किया है। 10वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी हैं, वहीं 12वीं के छात्रों की बोर्ड परीक्षा फ़िलहाल के लिए स्थगित कर दी गयी हैं। पीएम मोदी की शिक्षा मंत्री और मंत्रालयों के अधिकारियों के साथ बैठक हई, जिसमें ये फैसला हुआ।

आदेश के मुताबिक, 4 मई से 14 जून तक होने वाली 12वीं की परीक्षाओं को स्थगित किया है। 1 जून को एक और बैठक होगी, जिसमें उस समय के हालाक देखते हुए निर्णय लिया जाएगा। अगर परीक्षाएं कराई जाएंगी तो 15 दिन पहले ही छात्रों को जानकारी दे दी जाएगी।

CBSE 10वीं की परीक्षा जो 4 मई से 14 जून तक होने थे, उन्हें पूरी तरह से रद्द कर दिया गया है। बोर्ड छात्रों के परफॉर्मेंस के आधार पर नंबर्स देगा। अगर कोई छात्र या छात्रा अपने नंबर्स से खुश नहीं होगा, तो उसे बाद में परीक्षा देने का मौका दिया जाएगा।




 


Tags:    

Similar News