Delhi: ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मामले में बड़ी खबर, तिहाड़ जेल का एक और जेलर गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस को जांच के दौरान पता चला था कि ठग सुकेश चंद्रशेखर को जेल में मदद पहुंचाने में कई अधिकारी शामिल हैं।

Written By :  aman
Update: 2022-05-03 07:31 GMT

Sukesh Chandrashekhar (File Photo)

Sukesh Chandrashekhar News : दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के आर्थिक अपराध शाखा की ओर से ठग सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) की जेल में रहने के दौरान मदद करने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों पर गाज गिरने लगी है। इसी क्रम में तिहाड़ जेल का एक और जेलर गिरफ्तार हुआ है। इससे पहले भी ऐसी कार्रवाई हो चुकी है। 

बता दें कि, दिल्ली पुलिस को जांच के दौरान पता चला था कि ठग सुकेश चंद्रशेखर को जेल में मदद पहुंचाने में कई अधिकारी और कर्मचारी शामिल हैं। तभी से ऐसे अधिकारियों पर शिकंजा कसने की तैयारी की जा रही थी।

ज्ञात हो कि, इससे पहले दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने जेल प्रशासन को पत्र लिखकर 82 अधिकारी व कर्मचारियों से पूछताछ करने की बात कही थी। हालांकि, दिल्ली पुलिस ने तब कहा था कि यह संख्या ज्यादा भी हो सकती है और कम भी संभव है। पूछताछ के दौरान अगर किसी की भूमिका संदिग्ध पाई जाती है तो कार्रवाई की जाएगी।

रोहिणी जेल में रहकर की थी 200 करोड़ की ठगी  

दरअसल, सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrasekhar) ने दिल्ली के रोहिणी जेल में रहने के दौरान रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह की पत्नी अदिति सिंह से 200 करोड़ रुपए की ठगी की थी। सुकेश ने एक मामले में शिविंदर सिंह को जमानत दिलवाने की बात कहकर ये ठगी की थी।

इसी सूचना के बाद दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने रोहिणी जेल में छापा मारा था। जिसके बाद सुकेश चंद्रशेखर की गिरफ्तारी हुई थी। तब उसके पास से दो फोन जब्त हर थे। जांच के दौरान जेल अधिकारियों और कर्मचारियों पर सुकेश को मदद पहुंचाने का आरोप लगा था।

इसी तरह तिहाड़ जेल में रहने के दौरान भी जेल प्रशासन से जुड़े अधिकारियों और कर्मचारियों पर सुकेश की मदद करने के आरोप लगे थे। इसी क्रम में हालिया एक और जेलर की गिरफ्तारी हुई है।

Tags:    

Similar News