तेजिंदर बग्गा मामले में कल फिर होगी HC में सुनवाई, तीन राज्यों की पुलिस के बीच सात घंटे तक चला हाई वोल्टेज ड्रामा

Tajinder Bagga Case: दिल्ली पुलिस ने भाजपा नेता तेजिंदर बग्गा को अपने साथ ले जाने के खिलाफ पंजाब सरकार ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दी। उच्च न्यायालय ने आज शाम तक दोनों पक्षों को ऐफिडेविट फाइल करने को कहा है। इस मामले पर अगली सुनवाई कल होगी।

Written By :  Krishna Chaudhary
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-05-06 13:20 GMT

भाजपा नेता तेजिंदर सिंह बग्गा। (Social Media)

Tajinder Singh Bagga Case: शुक्रवार का दिन देश में तीन राज्यों की पुलिस के बीच हुए हाई वोल्टेज ड्रामे का गवाह रहा। एक शख्स की गिरफ्तारी तीन राज्यों की पुलिस के लिए ऐसी आफत बनेगी, ये खुद उन्होंने भी नहीं सोचा होगा। आज सुबह 8.15 बजे के करीब दिल्ली से पंजाब पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए बीजेपी के फ्रायरब्रांड नेता और प्रवक्ता तेजिंदल पाल बग्गा को पंजाब पुलिस अधिक देर तक अपने साथ नहीं रख पाई। बग्गा दिल्ली पुलिस के साथ वापस अपने घर पहुंच चुके हैं। वहीं पंजाब सरकार ने इस मामले में दिल्ली पुलिस के खिलाफ हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

हाईकोर्ट में कल फिर होगी सुनवाई

दिल्ली पुलिस द्वारा भाजपा नेता तेजिंदर बग्गा को अपने साथ ले जाने के खिलाफ पंजाब सरकार ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दी। सुनवाई के दौरान पंजाब सरकार ने मांग की कि बग्गा को दिल्ली जाने से रोका जाए, उसे हरियाणा में ही रखा जाए। लेकिन हाईकोर्ट ने इस मांग को ठुकरा दिया। वहीं पंजाब पुलिस के डिटेन की बात को खारिज करते हुए हरियाणा और दिल्ली पुलिस ने कहा कि उसने किसी को डिटेन नहीं किया है। उच्च न्यायालय ने आज शाम तक दोनों पक्षों को ऐफिडेविट फाइल करने को कहा है। इस मामले पर अगली सुनवाई कल होगी।

सात घंटे तक चला हाई वोल्टेज ड्रामा

बता दें कि शुक्रवार सुबह को पंजाब पुलिस पूरे लाव – लश्कर के साथ भाजपा नेता तेजिंदर पाल बग्गा को गिरफ्तार करने उनके घर पहुंची। वहां से उन्हें गिरफ्तार कर पंजाब पुलिस मोहाली के लिए निकली थी। लेकिन दिल्ली पुलिस के कहने पर उसके काफिले को हरियाणा के कुरूक्षेत्र में रोक दिया गया। इस मामले में बड़ा मोड़ तब आया जब हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने सीधे हस्तक्षेप करते हुए ऐलान किया कि बग्गा को पंजाब की बजाय दिल्ली पुलिस को सौंपा जाएगा। ऐसा हुआ भी हरियाणा पुलिस ने बग्गा को दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया।

पंजाब पुलिस पर दिल्ली में केस दर्ज

तेजिंदर पाल बग्गा को गिरफ्तार करने दिल्ली घुसी पंजाब पुलिस पर दो मुकदमे कायम हो गए है। पहला केस अपहरण का दर्ज किया गया है और दूसरा केस बग्गा के पिता के बयान पर मारपीट का दर्ज किया गया है। पंजाब पुलिस के DSP समेत 4 कर्मचारियों को दिल्ली पुलिस ने डिटेन किया गया है। हालांकि हाईकोर्ट में दिल्ली पुलिस डिटेन करने से इनकार कर चुकी है। बता दें कि आज सुबह भाजपा नेता बग्गा को गिरफ्तार करने उनके घर पहुंची पंजाब पुलिस पर उनके पिता प्रितपाल सिंह ने मारपीट करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि करीब 12 गाड़ियों में 50 पुलिसवाले उनके घर पहुंच। पंजाब पुलिस के लोग तेजिंदर को खींच कर ले गए, उन्हें पगड़ी भी नहीं पहनने दी। जब वो विरोध करने पहुंचे, तो उन्होंने मुझपर मुक्के से हमला कर दिया। साथ ही बग्गा के पिता ने पंजाब पुलिस पर उनका फोन छिनने का आरोप भी लगाया है।

दिल्ली का गरमाया माहौल

दिल्ली बीजेपी के एक प्रमुख नेता को इस तरह उसके घर से उठाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। बीजेपी ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता आप दफ्तर के बाहर जमा हो गए हैं। दिल्ली पुलिस ने दफ्तर के बाहर भारी बैरिकेंडिंग की हुई है लेकिन बीजेपी कार्यकर्ता इसे लांघकर आम आदमी पार्टी के दफ्तर के अंदर जाने को आतुर हैं। भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने कहा कि पंजाब पुलिस का इस्तेमाल व्यक्तिगत नाराजगी और खुन्नस निपटाने के लिए किया जा रहा है। ये पंजाब और पंजाब के जनादेश का अपमान है।

वहीं इस मामले में आप के पूर्व नेता और मशहूर कवि कुमार विश्वास भी कूद गए हैं। उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को सलाह देते हुए एक ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने लिखा है, प्रिय छोटे भाई भगवंत मान, खुद्दार पंजाब ने 300 साल में दिल्ली के किसी असुरक्षित तानाशाह को अपनी ताकत से नहीं खेलने दिया। पंजाब ने तुम्हारी पगड़ी को ताज सौंपा है। पंजाब के लोगों के टैक्स के पैसों और उनकी पुलिस का अपमान मत करो। पगड़ी संभाल जट्‌टा। बता दें कि कुमार विश्वास को भी हाल ही में पंजाब पुलिस द्वारा नोटिस जारी किया गया था। इसके अलावा एक और आप की पूर्व नेत्री और वर्तमान में कांग्रेस की नेत्री अलका लांबा को पंजाब पुलिस ने नोटिस जारी किया था।

बग्गा पर क्या है आरोप

भाजपा नेता तेजिंदर बग्गा पर आप के पंजाब प्रवक्ता सन्नी आहलूवालिया के बयान पर मोहाली में केस दर्ज है। शिकायतकर्ता ने बग्गा पर केजरीवाल को जान से मारने की धमकी देने का केस दर्ज कराया था। दरअसल बग्गा ने कश्मीर फाइल्स मूवी को लेकर दिल्ली विधानसभा में सीएम अरविंद केजरीवाल के द्वारा दिए गए बयान पर ट्वीट किया था। शिकायतकर्ता का आरोप है कि बग्गा ये ट्वीट धमकी भरे थे। बग्गा को इसी सिलसिले में पंजाब के मोहाली कोर्ट में पेशी के लिए लाया जा रहा था।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News